उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में आज खिली धूप!



उत्तराखंड के सभी इलाकों में गुरुवार को मौसम साफ बना हुआ है। यहां सुबह से ही अधिकतर इलाकों में धूप खिली हुई है। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में गुरुवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों के कुछ जिलों में कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

नीती और माणा हाईवे पर जमीं बर्फ को हटाना शुरू:

गुरुवार को सीमा सड़क संगठन ने चमोली में चीन सीमा क्षेत्र में नीती और माणा हाईवे पर जमीं बर्फ को हटाना शुरू कर दिया। बदरीनाथ हाईवे पर हनुमान चट्टी से आगे बर्फ जमी हुई है, जबकि जोशीमठ-मलारी हाईवे पर मलारी से आगे हाईवे अवरुद्ध है।

सेना और आईटीबीपी के वाहनों की आवाजाही को सुचारु करने के लिए बीआरओ की ओर से दोनों हाईवे पर जमीं बर्फ को जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा है। बीआरओ के अधिकारियों ने बताया कि दोनों हाईवे पर भारी मात्रा में बर्फ जमीं हुई है। बर्फ को हटाने का काम शुरू कर दिया है। जल्द ही बर्फ हटाकर हाईवे को सुचारु कर लिया जाएगा।

दून समेत विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश, ऊंची पहाड़ियों पर गिरी बर्फ:

देहरादून समेत प्रदेशभर में बुधवार को विभिन्न स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। वहीं कई ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हुई। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दोपहर बाद मौसम साफ होने से लोगों को ठिठुरन से राहत भी मिली।

मंगलवार देर रात 2:30 बजे शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। बुधवार तड़के होते होते तेज बौछारें पड़ने लगीं। शहर के कई स्थानों पर दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे जहां एक तरफ लोगों को सूखी ठंड से निजात मिली, वहीं तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ गई। हालांकि दोपहर बाद मौसम साफ होने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.