Uncategorizedताज़ा ख़बरेंन्यूज़भारत

Apple ने 150 देशों को भेजे संदेश…”

“Apple sent messages to 150 countries..


नई दिल्ली: एप्पल के फोन हैकिंग की चेतावनी के दावों के बीच संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “सरकार इसे लेकर चिंतित है और मामले की तह तक जाएगी।” इस देश में जुनूनी आलोचक भी हैं. ये लोग देश की प्रगति नहीं देख सकते. क्योंकि जब उनका परिवार सत्ता में था, तो वे केवल अपने बारे में सोचते थे। “एप्पल को 150 देशों में कई लोगों को फोन हैकिंग की चेतावनी मिली है।”

पूरे विवाद पर कंपनी ने एक बयान जारी किया. ऐप्पल ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि “कोई भी देश खतरे की खुफिया जानकारी के लिए सरकार के प्रति जवाबदेह नहीं है,” यह कहते हुए कि “राज्य-प्रायोजित हैकर्स अच्छी तरह से वित्त पोषित और परिष्कृत हैं, और उनके हमले लंबे समय तक बने रहते हैं।” इसका विकास जारी है. कहा। “ऐसे हमलों का पता लगाना खतरे के खुफिया संकेतों पर निर्भर करता है, जो अक्सर अधूरे होते हैं।”

अलग से, कंपनी ने कहा कि “कुछ खतरे की खुफिया जानकारी गलत हो सकती है और कुछ हमलों का पता नहीं चल पाता है।” हम इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते कि किस कारण से हमें खतरे की चेतावनी जारी करनी पड़ेगी, क्योंकि इससे राज्य-प्रायोजित हमलावरों को भविष्य में पहचान से बचने के लिए अपने व्यवहार में बदलाव का निर्धारण करने में मदद मिल सकती है।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा, आम आदमी पार्टी (आप) के राघव चड्ढा, कांग्रेस के शशि थरूर और उनकी पार्टी के मीडिया और विज्ञापन प्रमुख पवन खेड़ा ने इंस्टाग्राम पर एप्पल का संदेश साझा किया। सीपीआई (एम) के सूत्रों ने कहा कि पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी को भी इसी तरह का संदेश मिला। विपक्षी नेताओं के कदमों पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अमित मालवीय ने एक संदेश में कहा कि वे क्या कर रहे हैं। सब कुछ ठीक है… लेकिन संभावना है कि यह उथल-पुथल हमेशा की तरह ख़त्म हो जाएगी!

 

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.