उत्तराखंड से लगी चीन सीमा का वायु सेना के अधिकारियों ने किया हवाई दौरा।



सामरिक महत्व के चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार को एक बार फिर भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की टीम पहुंची। मल्टी परपज विमान एएन-32 से आए अधिकारियों ने हवाई अड्डे की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने हेलीकॉप्टर से चीन सीमा से सटे क्षेत्रों का हवाई दौरा भी किया।

बीते कुछ माह पहले भारत और चीन के बीच पैदा हुए तनाव के बाद से ही भारतीय वायु सेना ने सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। इसके तहत वायु सेना के अधिकारी लगातार हवाई अड्डे का निरीक्षण कर रहे हैं।

साथ ही हवाई पट्टी पर विभिन्न मॉडलों के विमानों व हेलीकॉप्टरों की ट्रॉयल लैडिंग व टेक ऑफ का अभ्यास भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार सुबह प्रयागराज एयर बेस से अधिकारियों की एक टीम एएन-32 विमान से चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पहुंची, जहां उन्होंने रनवे, कंट्रोल रूम आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी भी जुटाई:
साथ ही आपातकालीन ऑपरेशन के वक्त हवाई अड्डे में जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी भी जुटाई। इस बीच अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर से सीमांत हर्षिल व नेलांग क्षेत्रों का भी हवाई दौरा कर महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्र कीं।

हालांकि राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर इस संबंध में मीडिया से किसी भी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई। निरीक्षण के बाद दोपहर करीब दो बजे सभी अधिकारी एएन-32 विमान से लौट गए।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.