बाइस अप्रैल से प्रस्तावित ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में बृहस्पतिवार को यूटीयू से संबद्ध कॉलेजों के छात्रों ने जमकर हंगामा किया।



कई कॉलेजों के छात्र विवि पहुंचे और कोरोना के खतरे को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग की। छात्रों के विरोध को देखते हुए विवि ने परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव करने का भरोसा दिलाया है।
बृहस्पतिवार को तुलाज इंस्टीट्यूट में छात्र एकत्र हुए और उन्होंने ऑफलाइन परीक्षा का विरोध किया। इसके बाद अन्य कॉलेजों के छात्रों ने भी फैसले पर नाराजगी जताई। आक्रोशित छात्र यूटीयू पहुंचे और ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि सभी जगह कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कॉलेजों में भी शिक्षक और छात्रों में संक्रमण फैला हुआ है। उसके बावजूद हॉस्टल में सभी एक साथ रह रहे हैं। अब परीक्षा के दौरान कोविड सुरक्षा नियमों का पालन बेहद मुश्किल होगा, जिससे संक्रमण बढ़ सकता है।

उन्होंने कहा कि अभिभावक भी ऑनलाइन परीक्षा के समर्थन में हैं। बच्चों की सुरक्षा को लेकर उनकी चिंता बढ़ती जा रही है। छात्रों ने कहा कि आज जब सभी जगह ऑनलाइन परीक्षा हो रही है, तब यूटीयू को इसमें क्या परेशानी है। उन्होंने विवि अधिकारियों के सामने भी अपना विरोध जताया।
विवि प्रशासन के मुताबिक, बाद में छात्रों की अधिकारियों से वार्ता हुई। छात्रों ने कोरोना के खतरे को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की मांग की। विवि अधिकारियों ने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि परीक्षा ऑनलाइन नहीं कराई जा सकती है। छात्रों की सहूलियत के लिए कुछ दिन टाली जा सकती है। हालांकि इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय आज लिया जाएगा।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.