PNB खाताधारकों को बड़ा झटका, बैंक ने किया बड़ा बदलाव, जानें किन ग्राहकों पर पड़ेगा असर?

PNB Saving Account Interest Rate: अगर आपका भी पीएनबी में खाता है तो अब से आपको बचत खाते पर कम ब्याज मिलेगा. बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज की दर को घटा दिया है.



PNB Savings account interest rate: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा झटका है. अगर आपका भी पीएनबी में खाता है तो अब से आपको बचत खाते पर कम ब्याज मिलेगा. बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज की दर को घटा दिया है यानी जिन भी ग्राहकों का सेविंग्स अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है उनको खाते पर कम ब्याज मिलेगा. 

दिसंबर में भी हुई थी कटौती
पंजाब नेशनल बैंक ने 3 फरवरी से नई ब्याज दरें लागू कर दी है. बैंक ने ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी है. बता दें सितंबर 2021 से लेकर अब तक बैंक 3 बार ब्याज दरों में कटौती कर चुका है. इससे पहले बैंक ने 1 दिसंबर को ब्याज दरों में कटौती की थी.

कितनी हो गई ब्याज दर
बैंक ने 10 लाख रुपये से कम के सेविंग्स अकाउंट बैलेंस के लिए सालाना ब्याज दर 2.75 फीसदी कर दी है. वहीं, 10 लाख रुपये से ज्यादा वाले खातों के लिए सालाना ब्याज दर 2.80 फीसदी कर दी है. वहीं, बैंक इससे पहले ग्राहकों को जमा पर 2.85 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा था.

जानें कौन सा बैंक दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज
बैंक ने बताया कि संशोधित ब्याज दरें घरेलू और NRI दोनों ही तरह के सेविंग्स खातों पर लागू होंगी. अगर बचत खाते पर सबसे ज्यादा ब्याज देने वाले बैंक की बात करें तो आरबीएल इस समय सेविंग्स अकाउंट पर 4.25-6.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, एसबीआई 2.70 फीसदी और बैंक ऑफ बड़ौदा 2.90 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.

चेक करें अन्य बैंकों के रेट्स
इसके अलावा HDFC Bank – 3.00-3.50 फीसदी, ICICI Bank – 3.00-3.50, पोस्ट ऑफिस – 4.00 फीसदी, IDFC First Bank – 4.00-5.00 फीसदी, इंडसइंड बैंक – 4.00-5.00 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.