देहरादून में धार्मिक प्रतिष्ठानों के 18 अतिक्रमण कल हटाए गए, जबकि शेष अतिक्रमण आज हटाए जाएंगे।



देहरादून में धार्मिक प्रतिष्ठानों के 18 अतिक्रमण बुधवार हटाए गए, जबकि शेष अतिक्रमण बृहस्पतिवार को हटाए जाएंगे। जिला प्रशासन ने 34 धार्मिक प्रतिष्ठानों के अतिक्रमण चिह्नित किए थे, जिन्हें बुधवार तक का समय दिया गया था। अब बाकी धार्मिक प्रतिष्ठानों के अतिक्रमण को प्रशासन की टीम खुद हटाएगी।

एसडीएम सदर गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि शहर के 22 मंदिर के अलावा छह मजार, तीन गुरुद्वारा व एक कब्रिस्तान अतिक्रमण के दायरे में था। बीते दिनों प्रशासन ने धार्मिक प्रतिष्ठानों के अतिक्रमण को खुद ही ध्वस्त करने के लिए बुधवार तक का समय दिया था। इसी कड़ी में सुबह से ही धार्मिक प्रतिष्ठानों के अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई थी। इस दौरान प्रशासन की टीम ने निरीक्षण भी किया।

एसडीएम ने बताया कि 12 मंदिर, तीन गुरुद्वारा, दो मजिस्द और एक मजार का अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया गया है। शेष पर बृहस्पतिवार को कार्रवाई होगी। अभियान शुरू करने से पहले हटाए गए अतिक्रमण को भी देखा जाएगा। अभियान में किसी को भी राहत नहीं दी जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान ने बताया कि बुधवार को दर्शनी गेट क्षेत्र के आठ अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। शेष अतिक्रमण बृहस्पतिवार को तोड़े जाएंगे।

त्यागी रोड के व्यापारियों को मिला स्टे:
अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान में त्यागी रोड के व्यापारियों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों को स्टे दे दिया है। व्यापारियों को अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए बृहस्पतिवार तक को समय मिला था। हालांकि काफी संख्या में व्यापारियों ने अतिक्रमण को खुद ही तोड़ दिया है। वहीं, दूसरी ओर टास्क फोर्स के अध्यक्ष विनय शंकर पांडेय ने बताया कि अभी तक उन्हें हाईकोर्ट का कोई आदेश नहीं मिला है। आदेश मिलने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.