आईएमए परेड के कारण कल से रूट डायवर्ट रहेंगे।



भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में होने वाली पासिंग आउट परेड के मद्देनजर क्षेत्र में रूट डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। 12 दिसंबर को होने वाली परेड के कार्यक्रम पांच दिसंबर से ही शुरू हो जाएंगे। इसके मद्देनजर एक निर्धारित समय में आईएमए क्षेत्र पूरी तरह से जीरो जोन रहेगा। यातायात पुलिस के अनुसार भारी वाहनों की आवाजाही के लिए भी प्लान बनाया गया है।

ये रहेगा डायवर्जन प्लान:
– बल्लूपुर से आने वाला यातायात रांगणवाला चौकी आईएमए के पास से डायवर्ट कर मीठी बैरी से होते हुए प्रेमनगर की ओर मुख्य मार्ग पर जाएगा।
– प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को आईएमए एमटी सेक्शन गेट की ओर डाइवर्ट कर रांगणवाला बैरियर की ओर निकाला जाएगा। ये वाहन रांगणवाला बैरियर से बल्लूपुर पंडितवाड़ी की ओर जा सकेंगे।
– विकासनगर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डाइवर्ट किया जायेगा। यह यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाई पास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा।
– देहरादून से विकासनगर हरबर्टपुर जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की ओर भेजा जाएगा।

यह रहेगा समय :
– पांच और आठ दिसंबर को सुबह सात बजे से दोपहर 12.30 बजे तक परेड होनी है। इसके लिए सभी भारी वाहन सुबह 6.45 बजे से दोपहर 12.45 तक डायवर्ट किए जाएंगे।
– नौ दिसंबर को शाम साढ़े चार बजे से साढ़े सात बजे तक परेड होनी है, जिसके लिए सभी भारी वाहन शाम सवा चार बजे से 7.45 बजे तक डायवर्ट किए जाएंगे।
– 10 व 11 दिसंबर को परेड सुबह सात बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक और शाम साढ़े चार बजे से साढ़े सात बजे तक परेड का आयोजन किया जाएगा। इसके मद्देनजर सभी भारी वाहन सुबह दोनों पालियों में कार्यक्रम से 15 मिनट पहले और खत्म होने के 15 मिनट बाद तक डायवर्ट किए जाने हैं।
– 12 दिसंबर को सुबह सात बजे से साढ़े सात बजे तक होने वाली परेड के लिए सुबह 6.45 से दोपहर 12.45 तक रूट डायवर्ट रहेगा।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.