चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, भीमताल पहुंचा आदि कैलास यात्रियों का पहला दल

उत्तराखंड में आज राजनीतिक सरगर्मियां बनी रहेंगी। चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया। विधानसभा क्षेत्र में कुल 96213 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 50,171 और महिला मतदाताओं की संख्या 46042 है। सीएम धामी समेत कुल चार प्रत्याशी मैदान में हैं। कांग्रेस से महिला प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार उर्फ ललित मोहन भट्ट और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गड़कोटी ताल ठोंक रहे हैं। पीएम मोदी आज पीएम आवास योजना, पीएम स्वनिधि, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन समेत विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से आज वर्चुअल संवाद करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन एमपबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में किया गया है। आयोजन में रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

युवा वोटर्स संग सीएम धामी ने खिंचाई फोटो:
चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। वोटर्स लगातार बूथों पर पहुंच रहे हैं। विधानसभा में प्रत्यशी सीएम धामी भी लगातार बूथों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पहली बार वोट डालने पहुंचे युवा वोटर्स के साथ फोटो भी खिंचाई।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण:
जिलाधिकारी नरेंद्र भंडारी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के सभी 151 वोटों पर शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है और उन्हें उम्मीद है कि इस बार मतदान के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे।

बूथों का जाजया लेने निकले सीएम धामी:
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ बनबसा के गुमदी मतदान केंद्र में पहुंचे। जहां उन्होंने चुनाव व्यवस्था का जायजा लिया। लोगों से मुलाकात कर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री अपने घर खटीमा से पहले बनबसा भाजपा के कार्यालय पहुंचे। वहां से वह पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ मतगणना मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं।

सभी बूथों पर सुुबह सात बज से मतदान शुरू:
चम्पावत में उपचुनाव के लिए मतदान ठीक सात बजे से शुरू हो गया। सबसे पहले मॉकपोल किया गया। सभी 151 बूथों में एक साथ मतदान हो रहा है। विधान सभा में कुल 96213 मतदाता वोटिंग करेंगे। इनमें पुरुष मतदाता 50,171 व 46042 महिला मतदाता शामिल हैं। भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश अधिकारी ने वाेट डाला।

टनकपुर में सुबह छह बजे लग गई बूथों पर लाइन:
विधानसभा उपचुनाव को लेकर लोगों में सुबह से ही खासा उत्साह देखा जा रहा है। मतदान के लिए सुबह से ही मतदान केंद्र पर लोग पहुंचने लगे हैं। टनकपुर के नायकगोट मतदान केंद्र में सुबह छह बजे से ही मतदाताओं की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी ।वकोई व्यवस्था ना हो इसलिए मतदान कर्मचारी ने लोगों की लाइन बनाना शुरू कर दिया है लोग लाइन में खड़ा होकर अब मतदान का इंतजार कर रहे हैं ।

मतदान के लिए बनाए गए हैं 151 बूथ बनाए:
चंपावत उपचुनाव में मतदान के लिए 151 बूथ बनाए गए हैं। दूरस्थ 16 बूथों के लिए रविवार को और अन्य 135 बूथों के लिए सोमवार को पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया था। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा होगा। प्रशासन ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.