उत्तराखंडताज़ा ख़बरेंदेहरादूनन्यूज़भारत

उत्तराखंड में फिलहाल चार धाम यात्रा पर न जाएं, यहां यात्रियों की बस पर गिरे पत्थर, 1 मौत

बीते बुधवार की सुबह यमुनोत्री में बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां जानकी चट्टी से लौट रही तीर्थयात्रियों की बस डाबरकोट में भूस्खलन की चपेट में आ गई। बता दें कि भूस्खलन जोन को पार करने के दौरान पहाड़ी से भारी बोल्डर गिरे। कुछ बोल्डर बस की खिड़की तोड़ते हुए सीधे बस के अंदर घुस गए। इससे बस में बैठे तीर्थयात्रियों में चीख पुकार मच गई। बता दें कि इस दुर्घटना में एक महिला यात्री की मौत हो गई जबकि एक यात्री घायल बताया जा रहा है। घायल का इलाज जारी है। दरअसल यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर खराब मौसम के बीच लगातार भूस्खलन हो रहा है।
यहां पर हाल ही में पहाड़ी से पत्थर गिरे जिसकी चपेट में बस भी आ गई। हाईवे पर पत्थर गिरने की वजह से बड़ा हादसा हो गया। राजमार्ग से गुजर रही बस इन पत्थरों की चपेट में आ गई। बस पर बोल्डर गिरने से इसमें बैठे एक यात्री की मौत हो गई। डाबरकोट के पास 17 तीर्थयात्रियों से भरी बस पर भारी बोल्डर गिरे और कुछ बोल्डर बस की खिड़की तोड़ते हुए अंदर घुसे। इस घटना में हैदराबाद निवासी एक तीर्थयात्री की घटनास्थल पर ही मृत्यु हुई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। घायल युवक को सीएचसी बडकोट में प्राथमिक उपचार दिया गया। जिसे दून मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद बस में बैठे तीर्थयात्रियों में चीख पुकार मच गई।

 

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.