haridwar Panchayat Chunav 2022 : 60 घंटे बाद सभी परिणाम घोषित, छह नव निर्वाचित सदस्य भाजपा में शामिल

12 घंटे में पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित करने का दावा करने वाला जिला प्रशासन मतगणना के करीब 60 घंटे बाद जिला पंचायत की 44 सीटों के परिणाम घोषित कर पाया। ग्राम प्रधान और बीडीसी के भी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस पंचायत चुनाव में बसपा और कांग्रेस को जहां झटका लगा है, वहीं निर्दलीय और भाजपा को बढ़त हासिल हुई है।

ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य की 4305 सीटों पर 8791 प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले को सोमवार को साढ़े आठ लाख से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले थे।
चुनावी दंगल में उतरे प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा बुधवार को खुलना था, लेकिन मतगणना की धीमी गति और अव्यवस्थाओं के चलते 60 घंटे के बाद ही परिणाम घोषित हुए। जिला पंचायत की 44 सीटों में निर्दलीय 15, भारतीय जनता पार्टी 14, बसपा छह, कांग्रेस पांच, एआइएमआइएम को दो सीट, आप एक और आरजेपी के खाते में एक सीट आई है।
हरिद्वार जिला पंचायत में पहली बार भाजपा का जोरदार प्रदर्शन

हरिद्वार जिले के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में राज्य गठन के बाद से अब तक का सबसे जोरदार प्रदर्शन करने वाली भाजपा ने जिला पंचायत में स्पष्ट बहुमत हासिल करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।
भाजपा ने स्वयं 14 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद छह नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को अपने पाले में लाने में सफलता पाई है। ये छह जिला पंचायत सदस्य शुक्रवार शाम विधिवत भाजपा में शामिल हो गए। पार्टी सूत्रों ने बताया कि छह अन्य नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य शनिवार को भाजपा का दामन थामेंगे।

भाजपा के लिए हरिद्वार के पंचायत चुनाव में ऐतिहासिक जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाई थी। यहां तक कि चौथी विधानसभा की अपेक्षा उसके विधायकों की संख्या जिले में कम हो गई थी।
फिर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग व विधानसभा में नियुक्तियों के प्रकरण को कांग्रेस मुद्दा बनाकर सत्तारूढ़ भाजपा को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश में जुटी रही। उस पर अंकिता हत्याकांड और इसके मुख्य आरोपित के हरिद्वार व भाजपा से जुड़े होने से भी पार्टी को असहज होना पड़ा।

इस सबके बावजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भाजपा ने पंचायत चुनाव में अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री धामी ने पिछले कुछ हफ्तों में हरिद्वार जिले के कई दौरे किए। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी पूरी तरह सक्रिय रहे।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.