पहले की ही तरह साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था रहेगी।



हरिद्वार जिला प्रशासन ने त्योहारी सीजन के दौरान बाजारों में साप्ताहिक बंदी की छूट को वापस ले लिया है। इसके साथ ही हरिद्वार जिले में आज से साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था फिर से लागू हो जाएगी, लेकिन हैरानी की बात यह है कि यात्रियों की सबसे अधिक आवाजाही वाले बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा गया है। अन्य क्षेत्रों में पहले ही तरह ही साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था रहेगी।

त्योहारी सीजन में व्यापारियों की मांग पर प्रशासन ने 15 अक्तूबर से बाजारों में साप्ताहिक बंदी स्थगित कर दी थी। इसी बीच पिछले कुछ दिनों से जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीएम साप्ताहिक बंदी दोबारा लागू करने की बात कही थी।
शुक्रवार को उन्होंने साप्ताहिक बंदी लागू करने के संशोधित आदेश जारी कर दिए। हालांकि, व्यापारी संगठनों के विरोध के स्वर के चलते प्रशासन इस बार बैकफुट पर आ गया। व्यापारियों ने यात्री बाहुल्य क्षेत्रों में साप्ताहिक बंदी को अव्यवहारिक बताते हुए विरोध की चेतावनी दी थी। ऐसे में नए आदेश में देवपुरा से सप्तऋषि क्षेत्र के सबसे भीड़भाड़ वाले बाजारों को साप्ताहिक बंदी से बाहर रखा गया है।

देवपुरा चौक, रेलवे स्टेशन रोड, ललतरौ पुल, अपर रोड, भीमगोड़ा, खड़खड़ी, भूपतवाला क्षेत्र के बाजारों में दुकानें पूरे सप्ताह खुली रहेंगी। इन बाजारों में यात्रियों की आवाजाही सबसे अधिक रहती है।

ऐसे में बाजारों में कोविड नियमों का अनुपालन कराते हुए कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों के लिए चुनौती होगी। वहीं, डीएम सी रविशंकर का कहना है कि यात्रियों की आवाजाही के चलते इस क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से बाहर रखा गया है। यहां पुलिस और प्रशासन की ओर से कोविड की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

कहां, कब बंद रहेंगे बाजार:
– शंकर आश्रम चौराहे से ज्वालापुर, कनखल और जगजीतपुर के आसपास के सभी बाजार –   बुधवार
– भगत सिंह चौक से भेल, शिवालिक नगरपालिका, नवोदय नगर, रोशनाबाद, रावली महदूद, सुभाषनगर – बृहस्पतिवार
– बहादराबाद क्षेत्र का बाजार – शनिवार
– रुड़की नगर निगम और रुड़की कैंट के सभी बाजार – बुधवार
– नगरपंचायत लंढौरा के सभी बाजार – बृहस्पतिवार
– नगरपंचायत झबरेड़ा के सभी बाजार – सोमवार
– नगरपालिका मंगलौर के सभी बाजार – सोमवार
– तहसील लक्सर के सभी बाजार – सोमवार
– भगवानपुर और इकबालपुर के सभी बाजार- सोमवार
– नगर पंचायत पिरान कलियर के सभी बाजार- बुधवार


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.