Uncategorized

एक राजा है और दूसरा बर्बाद, भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाला कप्तान कहां है?

One is a king and the other is ruined, where is the captain who made India win the Under-19 World Cup?

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने छठी बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में हराया। वहीं, टीम के बैटिंग कप्तान उदय सहारन ने जोरदार बात कही. इस टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया है. फिनाले से काफी उम्मीदें हैं. भारत ने पांच बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा आज हम U19 टीम के पांच चैंपियनशिप कप्तानों के बारे में बात करेंगे।

2022 में भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप यश धुल की कप्तानी में जीता था। यश का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में अच्छा रहा था जिसके बाद उन्हें आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। हालांकि विश्व कप के बाद से धुल अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। वह दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हैं।

मोहम्मद कैफ की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार अंडर 19 वर्ल्ड कप 2002 में जीता था। इसके बाद कैफ ने सीनियर टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली। कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे खेले हैं।

 

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.