Uncategorizedताज़ा ख़बरेंन्यूज़भारतमनोरंजन

आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज पहली बार कश्मीर जाएंगे और कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

After the removal of Article 370, Prime Minister Modi will visit Kashmir for the first time today and will inaugurate many projects.

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (7 मार्च) को पहली बार कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान वह 6,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के अलावा श्रीनगर में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर क्षेत्र में कड़े सुरक्षा उपाय किये गये हैं.

उनका कार्यक्रम कश्मीर के बख्शी स्टेडियम में होगा. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व को उम्मीद है कि इस यात्रा से मुस्लिम बहुल कश्मीर में पार्टी की संभावनाएं बेहतर होंगी, जहां पार्टी पहली बार दक्षिण कश्मीर की लोकसभा सीट पर नजर रखने के साथ पैर जमाने की कोशिश कर रही है।

पीएम मोदी की रैली में शामिल होंगे 2 लाख लोग’ ( 2 lakh people will attend PM Modi’s rally)

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा, ”हमारे लिए नरेंद्र मोदी की मौजूदगी हमारे कार्यकर्ताओं के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगी. “विकास परियोजनाओं के अलावा, पूरी संभावना है कि वह कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी खबर लाएंगे।”

इसके अलावा स्थानीय पार्टी इकाई के अध्यक्ष रवेंद्र रैना ने कहा कि रैली में 20 लाख लोग हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा, ”इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हमने अपने सैकड़ों कर्मचारी तैनात किये.”

शेहला रशीद ने क्या कहा? ( What did Shehla Rashid say)

पूर्व राजनीतिक कार्यकर्ता शेहला रशीद ने ट्वीट किया: “इंशा अल्लाह, कल पीएम मोदी श्रीनगर जाएंगे और श्रीनगर में सबसे प्रतिष्ठित मुस्लिम तीर्थ स्थलों में से एक हजरतबल एकीकृत विकास परियोजना का उद्घाटन करेंगे।” इस घटना के बारे में जानना जरूरी है और ये भी जानना कि हम कहां तक ​​पहुंचे हैं.

हालांकि, विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री की यात्रा में कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं दिखेगा।

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.