ताज़ा ख़बरेंदेहरादून

देहरादून में जमीनों की रजिस्ट्री में हो रही हैं बहुत फर्जीवाड़ा, SIT के पास पहुंची 35 शिकायतें

देहरादून में रजिस्ट्री फर्जीवाड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यह चिंताजनक है। आए दिन यहां ज़मीन से जुड़े फर्जीवाड़े सामने आते हैं। सबसे पहले पांच रजिस्ट्रियों में छेड़छाड़ कर स्वामित्व बदलने की बात सामने आई थी। फिर यह आंकड़ा बढ़कर सात हुआ। जब ऐसे मामले लगातार सामने आने लगे तो जिला प्रशासन को इस पर शक हुआ। इस क्रम में गहन जांच को एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) गठित हुई और परत दर परत यह पूरा मामला खुलता गया। इसकी शिकायत के लिए बाकायदा एक अलग सेल बनाया गया है और उसका नतीजा यह निकला है कि आए दिन लोग इस सेल में अपने जमीन से जुड़े फर्जीवाड़ा की शिकायत लेकर आ रहे हैं। एसआइटी के पास रजिस्ट्री फर्जीवाड़े जैसी 35 शिकायतें और आई है, जिनमें शिकायतकर्ताओं ने फर्जी अभिलेख तैयार कर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है।

एसआइटी की ओर से सार्वजनिक रूप से अपील की जा रही है कि जिन भी व्यक्तियों के भूमि अभिलेखों के साथ छेड़छाड़ की गई है, वह अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस कार्यालय को खुले अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और यहां भूमि फर्जीवाड़े से संबंधित 35 शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी है। इसमें फर्जी दस्तावेज तैयार करने से लेकर अभिलेख गायब करने तक के मामले हैं। बता दें कि एसआइटी का यह कार्यालय छह नंबर पुलिया के पास स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन मुख्यालय के कक्ष संख्या 116 में खोला गया है। यहां शिकायतों को प्राप्त करने के लिए विशेष जांच दल के सदस्य अतुल कुमार शर्मा की विशेष रूप से तैनाती की गई है। आप एसआइटी सदस्य को अतुल कुमार शर्मा को मो. 7454959384 या ई-मेल sit.igruk@gmail.com पर संपर्क भी कर सकते हैं। अगर आपकी किसी परिषद के साथ जमीन या रजिस्ट्री से जुड़ा कोई भी फर्जीवाड़ा हुआ है तो उनतक यह खबर जरूर पहुंचाएं।

 

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.