न्यूज़भारतमनोरंजन

‘मिशन रानीगंज’: अक्षय की सबसे बड़ी फ्लॉप बनेगी उनकी नई फिल्म?

‘Mission Raniganj’ will have a lackluster start on the first day, will his new film become Akshay’s biggest flop?


‘OMG 2’ की कामयाबी के बाद ये लगा कि अक्षय कुमार को बड़े पर्दे पर देखने के लिए जनता फिर से एक्साइटेड है. आज अक्षय की नई फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ थिएटर्स में रिलीज हो रही है और इसे जिस तरह का रिस्पॉन्स मिल रहा है, वो बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

‘रियल लाइफ घटनाओं’ पर बेस्ड अक्षय कुमार की फिल्में थिएटर्स में अच्छा बिजनेस करती रही हैं. ‘मिशन रानीगंज’ भी एक रियल घटना पर बेस्ड है. फिल्म की कहानी माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल पर बेस्ड है जिन्होंने कोयले की खदान में फंसे 65 लोगों की जान बचाई थी.

‘मिशन रानीगंज’ में अक्षय इन्हीं जसवंत सिंह गिल का किरदार निभा रहे हैं. लेकिन अक्षय के स्टारडम के हिसाब से शुरू से ही इस फिल्म को लेकर वैसा मजेदार माहौल नहीं था, जैसा उनकी फिल्मों के लिए होता है. अब ये फिल्म थिएटर्स में तो पहुंच चुकी है, लेकिन पहले दिन का इसका बिजनेस बहुत दमदार होता नहीं नजर आ रहा.

‘मिशन रानीगंज’ की एडवांस बुकिंग


अक्षय की फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग इसी हफ्ते शुरू हुई थी. रिपोर्ट्स बताती हैं कि पूरा हफ्ता बीत जाने के बाद भी नेशनल चेन्स में ‘मिशन रानीगंज’ के करीब 7 हजार ही टिकट बुक हुए हैं. जबकि सैकनिल्क की रिपोर्ट बताती है कि फिल्म के लिए सिर्फ 36 हजार से कुछ ज्यादा ही टिकट एडवांस में बुक हुए हैं. इस बुकिंग से ‘मिशन रानीगंज’ का एडवांस ग्रॉस कलेक्शन 1 करोड़ रुपये से भी कम है.

पहले दिन फीकी होगी ‘मिशन रानीगंज’ की शुरुआत


नेशनल चेन्स में ‘मिशन रानीगंज’ की एडवांस बुकिंग, अक्षय की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक ‘सेल्फी’ से भी कम है. अक्षय और इमरान हाशमी स्टारर ‘सेल्फी’ के लिए रिलीज से पहले तक 16 हजार से ज्यादा टिकट बुक हो चुके थे. जबकि ‘मिशन रानीगंज’ के लिए ये आंकड़ा 7 के करीब ही है.

एडवांस बुकिंग का ट्रेंड कहता है कि ‘मिशन रानीगंज’ पहले दिन 3 से 4 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है. फिल्म की बुकिंग भले बहुत सॉलिड नहीं है, लेकिन इसे अच्छे रिव्यू मिल रहे हैं. अगर पहले दिन फिल्म को जनता से जमकर तारीफ मिलनी शुरू होती है, तो दोपहर और शाम के शोज में ‘मिशन रानीगंज’ की कमाई बेहतर हो सकती है. फिर भी अक्षय की फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये का आंकड़ा थोड़ा दूर रहेगा.

अक्षय की सबसे छोटी ओपनिंग


लॉकडाउन के बीच रिलीज हुई ‘बेल बॉटम’ (2021) को छोड़ दें, तो अक्षय के करियर की सबसे ठंडी ओपनिंग ‘सेल्फी’ को मिली थी. इसी साल आई ‘सेल्फी’ ने पहले दिन 2.55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 2012 के बाद से अक्षय की किसी भी फिल्म का कलेक्शन 5 करोड़ रुपये से कम नहीं हुआ था. लेकिन इस साल ‘सेल्फी’ की बेहद कमजोर ओपनिंग ने लोगों को शॉक कर दिया. अब ‘मिशन रानीगंज’ भी इसी रास्ते पर जा रही है.

एडवांस बुकिंग में हुई खस्ता हालत से ‘मिशन रानीगंज’ का बेड़ा पार लगता नहीं नजर आ रहा. हालांकि, अक्षय की फिल्म को जो एक चीज हेल्प कर सकती है, वो जनता की तारीफ. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ‘मिशन रानीगंज’ के लिए पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ बन पाता है या नहीं!

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.