ताज़ा ख़बरेंन्यूज़भारत

इन तीन बैंकों ने घटा दी FD पर ब्याज दर

Bank FD Interest Rate: देश में अगर सुरक्षित इंवेस्टमेंट का जब नाम आता है तो लोगों के पास उपलब्ध विकल्पों में से एक बैंक एफडी जरूर होती है. बैंक एफडी के जरिए लोग एकमुश्त पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं और एफडी पर लोगों को ब्याज भी हासिल होता है. हालांकि कई बार देखने को मिला है कि लोग एफडी इसलिए नहीं चुनते हैं क्योंकि इस पर मिलने वाला ब्याज दूसरे निवेश माध्यमों में मिलने वाले रिटर्न से काफी कम होता है. वहीं अब कुछ बैंकों ने एफडी पर दिए जाने वाले ब्याज में कटौती भी की है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

एक्सिस बैंक (Axis Bank)


एक्सिस बैंक की ओर से बैंक एफडी की ब्याज दर में कटौती की गई है. अब एक्सिस बैंक की ओर से 7 दिन से 10 साल तक की एफडी के लिए 3 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी तक का ब्याज मुहैया करवाया जा रहा है. बैंक की ओर से 2 साल से ज्यादा लेकिन 5 साल से कम वाली एफडी के लिए 10 बीपीएस की कटौती की गई है.

येस बैंक (UCO Bank)


येस बैंक की ओर से भी एफडी पर दिए जाने वाले ब्याज में कमी लाई गई है. ताजा ब्याज दर के तहत सामान्य नागरिक जो 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करते हैं उनके लिए अब बैंक एफडी पर 3.25 फीसदी से 7.25 का ब्याज दिया जाएगा. वहीं सीनियर सिटीजन को 3.75 फीसदी से 8 फीसदी का ब्याज उपलब्ध करवाया जाएगा.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)


एचडीएफसी बैंक के जरिए भी अपनी एफडी रेट में बदलाव किए गए हैं और इसमें कमी लाई गई है. बैंक की ओर से अपनी 35 महीने और 55 महीने की एफडी के ब्याज दर में बदलाव किए गए हैं. इसके तहत 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए पहले 35 महीने के लिए 7.20 फीसदी तो 55 महीने के लिए 7.25 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा था लेकिन अब 35 महीने के लिए 7.15 फीसदी और 35 महीने के लिए 7.20 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है.

 

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.