Uncategorizedताज़ा ख़बरेंन्यूज़भारत

राउज एवेन्यू कोर्ट से CM केजरीवाल को बड़ी राहत, 15,000 रुपये की जमानत पर रिहा

Big relief to CM Kejriwal from Rouse Avenue Court, released on bail of Rs 15,000

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में प्रधानमंत्री अरविंद केजरीवाल को झटका देने के बाद आज वह कोर्ट में पेश हुए. केजरीवाल को अदालत ने 15,000 रुपये की जमानत और 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। रोज़ एवेन्यू अदालत ने ईडी की शिकायतों पर केजरीवाल को आज, शनिवार को पेश होने के लिए कहा, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने जांच एजेंसी द्वारा जारी समन की अवहेलना की है। अरविंद केजरीवाल का प्रतिनिधित्व दो वकीलों, रमेश गुप्ता और राजीव मोहन ने किया।

अरविंद केजरीवाल की पेशी को देखते हुए कोर्ट परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कोर्ट के आसपास के कई रूट बदल दिए हैं. इसके अलावा, यातायात पुलिस अधिकारियों ने इन मार्गों पर यात्रा करने वाले लोगों को समय पर पहुंचने के लिए भेजा।

ईडी ने गुरुवार को अदालत के समन पर अरविंद केजरीवाल की आपत्ति को खारिज कर दिया और कहा कि दिल्ली के प्रधानमंत्री ने खुद अदालत को आश्वासन दिया था कि वह 16 मार्च को पेश होंगे। ईडी द्वारा दायर दो अलग-अलग शिकायतों के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर रोज एवेन्यू अदालत में सुनवाई हुई। ईडी ने कहा कि दिल्ली उत्पाद शुल्क मामले में कई समन के बावजूद वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। केजरीवाल के वकील की दलीलों का जवाब देते हुए कहा कि अदालत में शिकायत संबंधित अधिकारी द्वारा दायर नहीं की गई थी और यह अवैध है।

सीएम केजरीवाल ने समन को चुनौती दी ( CM Kejriwal challenged the summons)

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली एक्साइज मामले में रोज एवेन्यू कोर्ट के समन को सेशन कोर्ट में चुनौती दी. 16 मार्च को रोज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था. केजरीवाल ने याचिका में कहा कि उन्हें 16 मार्च के कार्यक्रम से छूट दी जानी चाहिए और उनके वकील को उनका प्रतिनिधित्व करने की अनुमति दी जानी चाहिए. ईडी ने केजरीवाल की याचिका का विरोध किया.

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.