Uncategorizedताज़ा ख़बरेंन्यूज़मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस रिजल्ट: यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ की कमाई कर रही सबको हैरान,

Box Office Result: Yami Gautam’s ‘Article 370’ is surprising everyone with its earnings.

यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ दूसरे वीक में है। 23 फरवरी, 2024 को रिलीज़ हुई, आदित्य जांभले द्वारा निर्देशित यह फिल्म धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी। यह फिल्म करीब 20 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और अब तक दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 73 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। कश्मीर मुद्दे पर आधारित यह फिल्म ‘आर्टिकल 370’ देश में हुए ऐतिहासिक फैसले की कहानी है, जो आर्टिकल 370 के पीछे के कारणों और कश्मीर से इसे हटाने के लिए सरकार के संघर्ष को भी दिखाती है। विद्युत जामवाल, आदित्य दत्त स्टारर क्रैक पूरी तरह से गीली पड़ी हुई है।

कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए केंद्र सरकार को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. इस आधार पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को दोहरी नागरिकता दी गई, जम्मू-कश्मीर का अपना झंडा था, किसी भी मंत्रालय में आरटीआई लागू नहीं की जा सकती थी क्योंकि राष्ट्रपति के पास धारा 370 के तहत संविधान को पलटने की शक्ति थी। ऐसे कई कारण थे जिनकी वजह से सरकार के लिए कश्मीर के इस हिस्से को हटाना बहुत महत्वपूर्ण था। 2019 में केंद्र सरकार ने आखिरकार ये अहम कदम उठाया.

‘आर्टिकल 370’ की कमाई 75 करोड़ पार ( Earnings of ‘Article 370’ cross Rs 75 crores)

सक्निलक के मुताबिक, आर्टिकल 370 ने बारहवें दिन मंगलवार को 1.61 अरब रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने अमेरिका में अब तक 12 दिनों में कुल 54.21 करोड़ की कमाई कर ली है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब तक करीब 75 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

“क्रेक” का इतिहास खराब हो गया है ( The history of “crack” is spoiled)

वहीं, विद्युत जामवाल के धमाकेदार एक्शन और स्टंट से आदित्य दत्त की फिल्म क्रैक की कहानी को दबाना बिल्कुल भी काम नहीं आया। लोगों ने फिल्म की कहानी को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया। पहले दिन से ही इस फिल्म का जादू पूरी तरह से खो गया।

‘क्रैक’ 13.58 करोड़ ही कमा पाई ( ‘Krack’ could earn only Rs 13.58 crore)

‘क्रैक’ का कलेक्शन देखकर ऐसा लग रहा है कि ये फिल्म शायद ये वीकेंड तक पहुंच भी न पाए। फिल्म की कमाई लगातार सिमटती जा रही है और दूसरे मंगलवार को इसने केवल 18 लाख का ही कलेक्शन किया। इस फिल्म मे कुल मिलाकर अब तक महज 13.58 करोड़ की कमाई की है, जबकि इसे बनाने में 45 करोड़ रुपये का खर्च बताया गया है।

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.