उत्तराखंडताज़ा ख़बरेंदेहरादूनन्यूज़भारत

व्यापारियों ने GST सीमा 40 लाख रखने की उठाई मांग, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजा ज्ञापन

व्यापारियों ने जीएसटी की सीमा 20 से बढ़ाकर 40 लाख रुपये करने की मांग उठाई है। दून महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ ने डिस्पेंसरी रोड स्थित कार्यालय में बैठक के बाद राज्य सरकार के माध्यम से वित्तमंत्री निर्मला सीता रमण को ज्ञापन प्रेषित किया। महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भेजे ज्ञापन में बताया कि जीएसटी ज्यादा होने की वजह से महंगाई बढ़ रही है।

कई वस्तुओं पर 28 प्रतिशत तक वसूली जा रही जीएसटी
दुकानदारों को सामान बेचने और ग्राहकों को समान खरीदने में अधिक रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। बताया कि कपड़ों पर जीएसटी पांच प्रतिशत व जूते पर 12 प्रतिशत है और एक हजार से अधिक के जूते में 18 प्रतिशत जीएसटी देना पड़ रहा है। कई वस्तुओं पर 28 प्रतिशत तक जीएसटी वसूला जा रहा है, जो बहुत ज्यादा है।

डीजल, पेट्रोल व गैस को जीएसटी दायरे में लाने की मांग
कहा कि डीजल, पेट्रोल व गैस को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। बैठक में राम कपूर, अजीत सिंह, अरुण कोहली, राजेंद्र सिंह घई, भूपेंद्र वाधवा, चमनलाल, चरण सचदेवा, आमिर खान, सनी सोनकर, जाहिद खान आदि मौजूद रहे।

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.