उत्तराखंडताज़ा ख़बरेंदेहरादूनन्यूज़मनोरंजनसोशल मीडिया वायरल

दिन भर चला बैठकों का दौर, मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद मुस्लिम संगठनों की महापंचायत टली

मुस्लिम संगठनों की देहरादून में 18 जून को प्रस्तावित महापंचायत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता के बाद फिलहाल टल गई। वीरवार को दिनभर चले वार्ताओं के दौर के बाद शाम को मुस्लिम संगठनों की मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई।
इसमें मुख्यमंत्री की ओर से उत्तरकाशी के पुरोला में मुस्लिम व्यापारियों को सुरक्षा मुहैया कराने के आश्वासन के बाद मुस्लिम संगठनों ने महापंचायत से कदम पीछे खींच लिए। पुरोला में मुस्लिम व्यापारियों से दुकानें खाली कराने और उनके विरुद्ध मोर्चा खोले हिंदू संगठनों के आंदोलन के प्रतिक्रियास्वरूप देहरादून में मुस्लिम संगठनों ने महापंचायत आहूत की थी।
शासन और प्रशासन के स्तर पर तीन दिन से महापंचायत को रोकने के लिए भागदौड़ चल रही थी। इस कड़ी में बुधवार रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर और फिर गुरुवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने भी मुस्लिम संगठनों के साथ बैठक की, लेकिन वह महापंचायत पर अड़े हुए थे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वीरवार शाम मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद मुस्लिम संगठनों ने महापंचायत टालने का निर्णय लिया। मुस्लिम सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नईम कुरैशी ने बताया कि बैठक में जो बिंदु रखे गए थे, उन पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई।
साथ ही पुरोला जैसी घटना दोबारा नहीं होने देने का आश्वासन दिया। बैठक में यह बात भी रखी गई थी कि कुछ लोग प्रदेश का माहौल खराब कर रहे हैं, उनकी पहचान की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति प्रकट की। जिसके बाद महापंचायत टालने का निर्णय लिया गया।

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *