उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, यूकेएसएसएससी की सभी आगामी परीक्षाएं निरस्त


मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कैबिनेट बैठक के दौरान इस पर मुहर लगाई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने यह सख्त फैसला यूकेएसएसएससी के पेपर लीक मामलों को लेकर किया है।
उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने यूकेएसएसएससी की सभी आगामी परीक्षाएं निरस्त करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कैबिनेट बैठक के दौरान इस पर मुहर लगाई है।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने यह सख्त फैसला यूकेएसएसएससी के पेपर लीक मामलों पर नकेल कसने को लेकर किया है। फैसले के जरिये सरकार अपनी छवि सुधारने और आगामी परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक जैसी गंभीर घटनाओं को रोकने की दिशा में किए जा रहे पुख्ता इंतजाम की तैयारियों का संकेत देती प्रतीत हो रही है।

UKPSC कराएगा आगामी परीक्षाएं :
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सभी लंबित परीक्षाएं अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जाएगी। राज्य सरकार ने कैबिनेट बैठक में यह फैसला किया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जल्द ही परीक्षाओं के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। सीएम धामी ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की लंबित परीक्षाओं का आयोजन अधीनस्थ चयन आयोग की अर्हताओं के आधार पर लोक सेवा आयोग या अन्य संस्थाओं से कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी बेरोजगार युवा को भर्ती परीक्षाओं के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस की नीति:
इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने कहा था कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस की नीति से कोई समझौता नहीं करेगी। चाहे कोई भी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाए जाए, उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के ईमानदार और परिश्रमी युवाओं के साथ हमारी सरकार अन्याय नहीं होने देने की बात कही थी। धामी ने कहा था कि हम इससे आगे के लिए भी एक नजीर बनाना चाहते हैं, जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.