कांग्रेस के सांगठनिक जिलों के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्‍त, दिसंबर में बनेंगी BJP की मंडल इकाइयां

प्रदेश कांग्रेस ने संगठनात्मक गतिविधियों के सुचारू संचालन और भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही अन्य कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए संगठनात्मक जिलों तथा महानगर कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने इनकी नियुक्ति करते हुए सभी से राष्ट्रीय व प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से पार्टी कार्यक्रमों के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है।
प्रदेश अध्यक्ष माहरा द्वारा जारी सूची के अनुसार राजधानी देहरादून में महानगर कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी डा जसविंदर गोगी को सौंपी गई है, तो पछवादून का कार्यकारी अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल को बनाया गया है। हरिद्वार महानगर का कार्यकारी अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी को बनाया गया है, जबकि हरिद्वार ग्रामीण की जिम्मेदारी राजीव चौधरी को दी गई है।
रुड़की ग्रामीण का कार्यकारी अध्यक्ष विधायक विरेंद्र जाति को बनाया गया है। ऊधमसिंह नगर में मुशर्रफ हुसैन को महानगर कार्यकारी अध्यक्ष काशीपुर, सीपी शर्मा को महानगर कार्यकारी अध्यक्ष रुद्रपुर और हिमांशु गाबा को कार्यकारी जिलाध्यक्ष ऊधमसिंह नगर का जिम्मा सौंपा गया है। नैनीताल में राहुल छिमवाल को कार्यकारी जिलाध्यक्ष का दायित्व दिया गया है।
भूपेंद्र सिंह भोज को कार्यकारी जिलाध्यक्ष अल्मोड़ा, भगत सिंह डसीला को कार्यकारी जिलाध्यक्ष बागेश्वर, मुकेश नेगी को कार्यकारी जिलाध्यक्ष चमोली, अंजु लुंठी को कार्यकारी जिलाध्यक्ष पिथौरागढ़, मनोहर टोलिया को कार्यकारी जिलाध्यक्ष डीडीहाट, कुंवर सिंह सजवाण को कार्यकारी जिलाध्यक्ष रुद्रप्रयाग, मनीष राणा को कार्यकारी जिलाध्यक्ष उत्तरकाशी और दिनेश चौहान को कार्यकारी जिलाध्यक्ष पुरोला का दायित्व दिया गया है।

15 दिसंबर तक गठित होंगी भाजपा की मंडल इकाइयां:
भाजपा ने सभी मोर्चों, विभाग व प्रकोष्ठों समेत जिला व मंडल इकाइयों के गठन के लिए समय सीमा तय कर दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने 30 नवंबर तक मोर्चों की प्रांतीय टीम, पांच दिसंबर तक जिला, 10 दिसंबर तक प्रकोष्ठ व विभाग और 15 दिसंबर तक मंडल इकाइयों का गठन करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सदस्यता अभियान के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है।
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भट्ट की अध्यक्षता में हुई टोली बैठक में उक्त निर्णय लिए गए।उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेशभर में व्यापक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने इसके लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, विधायक खजानदास के अलावा दीपक मेहरा शामिल हैं।

 


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.