15 क्विंटल फूलों से सजा बदरीनाथ धाम, पौणा नृत्य से PM का स्वागत करेंगे भोटिया

देश के अंतिम गांव माणा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा और संवाद को लेकर स्थानीय निवासी खासे उत्साहित हैं।
भोटिया जनजाति के लोग जहां मोदी के आगमन पर स्वागत गान गाएंगे, वहीं पौंणा नृत्य की भी प्रस्तुति दी जाएगी। विश्व प्रसिद्ध रम्माण के आयोजन की भी तैयारी है। बदरीनाथ धाम को 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

स्थानीय नागरिकों से संवाद भी कर सकते हैं प्रधानमंत्री:
माणा में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं स्वनिर्मित उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी। प्रधानमंत्री संभवत: स्थानीय नागरिकों से संवाद भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के जनसभा व मंदिर मार्ग पर दीवारों पर चित्रों के माध्यम से स्थानीय वेशभूषा और अन्य चीजों को उकेरा गया है, ताकि प्रधानमंत्री के आगमन पर दीवारें भी बोल उठें।

गेंदा और गुलाब सहित अन्य फूलों से सजाया गया बदरीनाथ:
बदरीनाथ मंदिर को गेंदा और गुलाब सहित अन्य फूलों से सजाया गया है। प्रधानमंत्री के आगमन पर बदरीनाथ को जीरो जोन किया जाएगा। इस दौरान वाहनों को रोकने के लिए देव दर्शनी और बस अड्डा सहित विभिन्न स्थानों पर बैरियर लगाए गए हैं।
इस अवसर पर बदरीनाथ धाम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट व शिक्षामंत्री डा. धन सिंह रावत आदि मौजूद रहेंगे।

पुलिस अधिकारियों को किया ब्रीफ:
अपर पुलिस महानिदेशक वी. मुरुगेशन, पुलिस उप महानिरीक्षक कृष्ण कुमार वीके, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना और पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को ब्रीफ किया।
पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल ने गोचर में संबंधित सुरक्षाकर्मियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तैनात अधिकारियों को सौँपे गए दायित्व को कुशलता से निभाने के निर्देश दिए गए।
यात्रा मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ आम जनता व यात्री के लिए बनाए गए पार्किंग स्थलों पर ही वाहनों को रोके जाने के निर्देश दिए गए। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने वाली जनता को अपने साथ केवल मोबाइल फोन लाने की अनुमति है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.