घटना स्‍थल पर पहुंचे मुख्‍यमंत्री धामी और शिवराज सिंह चौहान, अधिकाारियों से कर रहे बात

मध्य प्रदेश के पन्ना से चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की बस यमुनोत्री हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के दर्शनों के लिए जा रहे थे। हादसे में 26 की मौत हो गई, जबकि चार घायलों का डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार दिया गया। चारों घायलों को देर रात देहरादून रेफर कर दिया गया।

हैलीपैड से घटना स्थल के लिए रवाना हुए पुष्कर सिंह धामी व शिवराज सिंह चौहान:
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उत्‍तरकाशी पहुंच गए हैं। यहां उन्‍होंने बस दुर्घटना में मारे गए रामसजी एवं बांके बिहारी के रिश्तेदार कृष्ण बिहारी द्विवेदी से बातचीत की और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए रिश्तेदारों को ढांढस बंधाया। जिसके बाद हैलीपैड से पुष्कर सिंह धामी एवं शिवराज सिंह चौहान घटना स्थल के लिए रवाना हो गए।

शिवराज सिंह चौहान ने देर रात आपदा कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ की बैठक:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को देर रात देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचकर उत्तरकाशी में बस दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। उन्‍होंने देर रात ही उत्‍तराखंड शासन के आपदा कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान मध्‍य प्रदेश के मंत्री मंत्री विजेंद्र सिंह, डीजीपी, एसीएस होम सभी मौजूद रहे। इस दौरान घटनास्थल से पूरी जानकारी ली गई। डीएम, एसपी, डीआईजी उत्‍तराखंड, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद रहीं।

पोस्टमार्टम करके पार्थिव शरीर देहरादून रवाना:
शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों का इलाज जारी है। हमने पोस्टमार्टम करके पार्थिव शरीर देहरादून रवाना कर दिए हैं। 10 बजे यह पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचेंगे।

हादसे से मृत लोगों शव खजुराहो लेकर पहुंचेंगे एयर फोर्स के विमान:
मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि एयर फोर्स के विमान हादसे से मृत लोगों के पार्थिव शरीर को खजुराहो लेकर पहुंचेंगे। जहां से ये शव वाहनों के माध्यमों से अलग-अलग गांव जाएंगे। भारत के रक्षा मंत्री ने एयर फोर्स के विमान देने की व्यवस्था की है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और मैं घटना स्थल पर भी जाएंगे।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने शोक जताया:
राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यमुनोत्री राजमार्ग पर हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में दिवंगत व्यक्तियों की आत्मा की शांति और उनके स्वजन को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

पीएमओ ने दो लाख व प्रदेश ने की एक लाख रुपये की राहत की घोषणा:
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बस दुर्घटना में मृतकों के स्वजन को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है। उधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मृतकों के स्वजन को एक लाख व घायलों को 50 हजार रुपये राहत राशि देने की घोषणा की। वहीं, उत्तराखंड परिवहन विभाग ने दुर्घटना राहत निधि से मृतकों के स्वजन को एक लाख रुपये और घायलों को 40 हजार रुपये की राहत राशि देने का निर्णय लिया है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.