उपचुनाव में प्रचंड जीत के बाद देहरादून लौटे मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी, कहा – चम्पावत से मिली ऊर्जा को सेवा भाव में बदलेंगे

चम्‍पावत उपचुनाव में प्रचंड जीत के बाद के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी शनिवार को देहरादून लौट आए। इस दौरान उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। लोगों ने फूल बरसा कर उनका स्‍वागत किया। बता दें कि चम्‍पावत उपचुनाव के लिए विगत 31 जून को मतदान हुआ था और तीन जून को मतगणना के बाद परिणाम आया था। जिसमें सीएम धामी ने 55025 वोटों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।
चम्पावत उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद शनिवार को राजधानी देहरादून पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्साह और आत्मविश्वास से भरे नजर आए। कहा कि, चम्पावत की जीत हमारे संकल्प को और मजबूत करती है। इससे मिली प्रेरणा और ऊर्जा को सेवा भाव में परिवर्तित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के अनुरूप वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सरकार काम करेगी। उन क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा में लाया जाएगा, जो पिछड़े हैं।
मुख्यमंत्री धामी के चम्पावत से देहरादून लौटने पर परेड मैदान में भाजपा कार्यकत्र्ताओं के साथ ही जनता ने उनका जगह-जगह स्वागत किया। यहां से वह पार्टी नेताओं के साथ खुले वाहन में सवार हो बलवीर रोड स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां आयोजित स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री धामी ने चम्पावत उप चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत के लिए क्षेत्रीय जनता के साथ ही पार्टी संगठन व कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताया। उन्होंने उनके लिए सीट खाली करने वाले पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का विशेष रूप से उल्लेख किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उप चुनाव में बड़ी जीत ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी भी दी है। इस चुनाव से सभी की भावनाएं जुड़ी थी। यह हम सबका चुनाव था, जिसमें सभी ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष प्रेम व स्नेह है कि यह राज्य का देश का श्रेष्ठ राज्य बने। प्रधानमंत्री ने कहा था कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा और चारधाम यात्रा से इसकी शुरुआत भी हो गई है। चारधाम यात्रा में इतने यात्री आ रहे हैं कि नियंत्रण करना चुनौती साबित हो रहा है, लेकिन सरकार ने सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की हैं। सरल, सुगम व सुरक्षित यात्रा पहली प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सभी का सहयोग चाहिए। उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उन पर विश्वास जताने के आभार जताया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी विचार रखे। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री डा रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, गणेश जोशी, डा धन सिंह रावत, सौरभ बहुगुणा व चंदन राम दास, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य डा कल्पना सैनी, महापौर सुनील उनियाल गामा के साथ ही पार्टी विधायकों और पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

55025 मतों से जीते पुष्कर धामी:
पुष्कर सिंह धामी (भाजपा) – 58258
निर्मला गहतोड़ी (कांग्रेस) – 3233
मनोज कुमार भट्ट (सपा) – 402
हिमांशु गड़कोटी (निर्दलीय) – 413
नोटा -377
कुल मतदान – 62898 (पोस्टल मत 1303)


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.