दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए सीएम धामी स्टार प्रचारक, सूची में यूपी, हरियाणा, हिमाचल के मुख्यमंत्री भी शामिल

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हिमाचल विधानसभा चुनाव के बाद अब दिल्ली के एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election) में बतौर स्टार प्रचारक भूमिका निभाते नजर आएंगे। भाजपा ने उन्हें एमसीडी चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची में स्थान दिया है।

सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं धामी:
धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं। उनके नेतृत्व में भाजपा ने राज्य में लगातार दूसरे विधानसभा चुनाव में सफलता हासिल की।
5वें विधानसभा चुनाव में टूटा मिथक
उत्तराखंड के पहले चार विधानसभा चुनाव में कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि भाजपा या कांग्रेस ने लगातार दो बार चुनाव जीता हो। पांचवें विधानसभा चुनाव में यह मिथक टूट गया।

हिमाचल विधानसभा चुनाव में भी रहे स्टार प्रचारक:
धामी की छवि को देखते हुए भाजपा ने उन्हें हिमाचल विधानसभा चुनाव में भी स्टार प्रचारक के रूप में मैदान में उतारा। हिमाचल में धामी ने कई विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं की और जनसंपर्क अभियान में शामिल हुए।

मिथक तोड़ने वाले धामी का उपयोग:
दरअसल, हिमाचल में भी एक बार भाजपा और अगली बार कांग्रेस के सत्ता में आने का मिथक है। इसलिए पार्टी ने मिथक तोड़ने वाले युवा मुख्यमंत्री के रूप में धामी का उपयोग किया।

भाजपा ने धामी को अपने स्टार प्रचारकों में किया शामिल:
अब दिल्ली में होने जा रहे एमसीडी चुनाव में भी भाजपा ने धामी को अपने 40 स्टार प्रचारकों में शामिल किया है। स्टार प्रचारकों की सूची में धामी के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

दिल्ली में उत्तराखंड मूल के मतदाता अधिक संख्या में:
दरअसल, दिल्ली में उत्तराखंड मूल के मतदाता काफी अधिक संख्या में हैं। पार्टी की रणनीति उनकी जनसभा व अन्य कार्यक्रम ऐसे क्षेत्रों में आयोजित करने की है, जहां उत्तराखंडी मूल के मतदाता परिणाम को प्रभावित करने की स्थिति में हैं।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.