धामी मंत्रिमंडल की बैठक आज, कर्मचारियों के दीपावली बोनस और केंद्र के समान DA पर लग सकती मुहर

पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक में राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान बढ़े हुए महंगाई भत्ते और दीपावली बोनस को स्वीकृति मिल सकती है। बैठक में आवास, स्वास्थ्य, शिक्षा, उच्च शिक्षा, राजस्व, वित्त समेत विभिन्न विभागों से संबंधित प्रस्तावों पर निर्णय लिए जाएंगे।

प्रदेश सरकार दीपावली के अवसर पर 4800 ग्रेड वेतन से नीचे वेतनमान ले रहे कार्मिकों को बोनस देती है। मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में वित्त के प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के संकेत हैं। साथ में केंद्र सरकार ने हाल ही में अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की है। मंत्रिमंडल राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है।
मुख्यमंत्री ने एम्स का ट्रामा रथ किया रवाना
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास से एम्स के ट्रामा रथ को रवाना किया। उन्होंने कहा कि ट्रामा रथ के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जा सकेगा।

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास से एम्स के ट्रामा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि एम्स, ऋषिकेश द्वारा ट्रामा रथ के माध्यम से मेडिकल कालेज व अन्य विद्यालयों में जाकर आमजन को जागरूक करने का जो अभियान छेड़ा गया है, वह प्रशंसनीय है। उत्तराखंड विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाला राज्य है। चिकित्सा के क्षेत्र में इस तरह की पहल कारगर साबित हो सकती है।
इस दौरान बताया गया कि ट्रामा सप्ताह के अंतर्गत 17 अक्टूबर तक ट्रामा रथ प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कालेज व स्कूलों में जाएगा। यहां विद्यार्थियों व आमजन को दुर्घटना के दौरान फस्र्ट एड देने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। कार्यक्रम में विधायक सुरेश गडिय़ा के अलावा एम्स के एसोसिएट प्रोफेसर डा मधुर उनियाल, डा अजय कुमार व डा कमलेश बैरवा उपस्थित थे।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.