रिजल्ट जारी न होने से अगली कक्षाओं के लिए प्रवेश अटका।



हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से यूजी (अंडर ग्रेजुएशन) व पीजी (पोस्ट ग्रेजुएशन) के बैक पेपर का रिजल्ट जारी न होने से हजारों छात्र अगली कक्षाओं में प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। इसे लेकर डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रों ने कड़ा विरोध जताया। छात्रों की समस्या को देखते हुए डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने भी विवि से जल्द रिजल्ट जारी करने का आग्रह किया है।

डॉ. अजय सक्सेना की ओर से विवि के परीक्षा नियंत्रक को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि यूजी व पीजी में अंतिम वर्ष का रिजल्ट जारी हो चुका है, लेकिन कई कक्षाओं के बैक पेपर का रिजल्ट जारी नहीं हो सका है।

इनमें बी.ए, बी.कॉम, बी.एससी, बी.एड व लॉ के दूसरे व चौथे सेमेस्टर और पीजी में एम.ए, एम.कॉम, एम.एससी में दूसरे सेमेस्टर का रिजल्ट शामिल है। रिजल्ट न आने के कारण छात्रों को अगली कक्षा में प्रवेश नहीं दिया जा सकता है। इस देरी की वजह से छात्रों को साल खराब होने की चिंता सताने लगी है।

मोबाइल नंबर अपडेट कराने के लिए आईडी अनिवार्य:
डीएवी कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को मोबाइल नंबर अपडेट कराने के लिए आईडी और फीस रसीद की फोटोकॉपी जमा करना अनिवार्य है। प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने बताया कि कई छात्रों ने आवेदन करते समय माता-पिता या सीएससी के संचालक का मोबाइल नंबर डाला है।

इससे उन्हें कॉलेज से जुड़ी सूचना नहीं मिल पा रही है। अब वे फोन कॉल या छात्र नेताओं के माध्यम से मोबाइल नंबर अपडेट कराने की मांग कर रहे हैं। कहा कि बिना प्रमाण के किसी छात्र का नंबर अपडेट करना उचित नहीं है। उन्होंने अपील की कि जो छात्र मोबाइल नंबर अपडेट कराना चाहते हैं वे आईडी व प्रवेश प्रमाण जरूर प्रस्तुत करें।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.