कैलाश विजयवर्गीय बोले, राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को सौंपेंगे उत्तराखंड प्रवास की रिपोर्ट

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय अपने तीन दिवसीय उत्तराखंड प्रवास की रिपोर्ट दिल्ली जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगे। प्रवास के अंतिम दिन सोमवार को यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह जानकारी साझा की। साथ ही राज्य में हुए घटनाक्रमों पर त्वरित निर्णय और कार्रवाई के लिए धामी सरकार की पीठ थपथपाई।
उन्होंने कहा कि घटनाएं नहीं रोकी जा सकतीं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इन पर सरकार की क्या प्रतिक्रिया रही। हर घटना में सरकार की प्रतिक्रिया संतोषजनक रही है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा और कहा कि वे यह यात्रा क्यों कर रहे, पता नहीं। भारत तोड़ो का काम तो उनके नाना ने किया था। भारत जोड़ो का काम भाजपा ने किया और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटा दी। आज वहां तिरंगा लहरा रहा है।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री ने तीन दिनों में हल्द्वानी से लेकर देहरादून तक कई बैठकें की। इस दौरान सरकार व संगठन के मध्य बेहतर तालमेल पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से खास लगाव है और यहां विकास भी खूब हो रहा है। पूर्ववर्ती सरकारों ने इस सीमांत प्रदेश के विकास में रुचि नहीं ली, लेकिन जब से भाजपा केंद्र में आई है, तब से सीमांत क्षेत्रों के विकास पर ध्यान दिया गया।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तो यहां का विकास कर ही रही, राज्य सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन भी ठीक से हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों से मिला फीडबैक इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि केंद्र से प्रधानमंत्री द्वारा भेजा जा रहा एक-एक रुपया सीधे लाभार्थी को मिल रहा है, जो हमारी नीति व नीयत का प्रमाण है।

पारदर्शी ढंग से कार्य कर रही सरकार:
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पारदर्शी तरीके से कार्य कर रही है और मंत्री भी। प्रधानमंत्री के भी इस बारे में निर्देश हैं। बीते दिवस कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक में भी इस विषय पर चर्चा हुई। भ्रष्टाचार पर भाजपा एकदम सख्त है।

सरकार पर अंगुली नहीं उठा सकते:
विधानसभा के भर्ती प्रकरण पर उन्होंने कहा क्या यह धामी सरकार के कार्यकाल में हुआ। जैसे ही प्रकरण संज्ञान में आया सरकार ने तत्काल निर्णय लिया। नियुक्तियां निरस्त हुईं। यह बात सही है कि अदालत ने फिर से अनुमति दी है। सरकार ने अपनी ओर से कार्रवाई की, इसलिए उस पर अंगुली नहीं उठा सकते। साथ ही प्रश्न किया कि क्या निर्णय आने से पहले ही किसी को अपराधी घोषित कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है। इस पर वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।
मंत्रियों से जिलों के प्रवास की अपेक्षा:
विजयवर्गीय ने कहा कि उन्होंने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड चेक नहीं किया। उनसे केवल अनौपचारिक चर्चा की। साथ ही जिलों के प्रभारी मंत्रियों से अपेक्षा की है वे जिलों में नियमित प्रवास करें। उन्होंने बताया कि पार्टीजनों ने कई संगठनात्मक सुझाव दिए हैं।

खड़गे क्या परिवर्तन करेंगे:
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से जुड़े प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो कांग्रेस है, उसकी तुलना किसी से नहीं कर सकते। सोनिया व राहुल गांधी के उम्मीदवार 80 साल के मल्लिकार्जुन खडग़े हैं, वे क्या परिवर्तन करेंगे। वैसे भी कांग्रेस ऐसे व्यक्ति को प्रधानमंत्री व अध्यक्ष बनाती है, जो चेहरा सामने दिखे और पीछे कोई अन्य चेहरा हो।

 

 


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.