हाल में पदोन्नत हुए इंस्पेक्टरों को जल्द तैनाती मिलने वाली है।



मुख्यालय के अनुसार इसके लिए तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। इनके कुछ समय में आदेश हो जाएंगे। इसके साथ ही पीएसी की नियमावली शासन से आने के बाद पीएसी के दरोगाओं को भी दल नायक (इंस्पेक्टर) बनाया जाना है।

बता दें कि दो माह पहले रिक्तियों के सापेक्ष सिविल पुलिस के 88 दरोगाओं को पदोन्नत कर इंस्पेक्टर बनाया गया था। उनकी तैनाती जस की तस बनी हुई है। मौजूदा समय में एक-एक थाने में दो से तीन इंस्पेक्टर मौजूद हैं। यही नहीं जूनियर और सीनियर सभी एक जगह पर मौजूद हैं। ऐसे में इंस्पेक्टर और दरोगाओं में संकोच का भाव पैदा हो रहा है। पहले इनकी तैनाती को लेकर अधिकारी एक राय नहीं दिखे थे। शुरुआत में कहा गया था कि मुख्यालय इनकी तैनाती के आदेश जारी करेगा, लेकिन कुछ दिन बाद ही यह जिम्मेदारी दोनों रेंज कार्यालयों पर छोड़ दी गई। बावजूद इसके दो माह बीत गए मगर इनकी तैनाती नहीं हो सकी। आईजी कार्मिक पुलिस मुख्यालय पुष्पक ज्योति ने बताया कि इंस्पेक्टरों की तैनाती की प्रक्रिया चल रही है। इस संबंध में कुछ दिनों में ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे। फिलहाल, आदेश मुख्यालय की ओर से ही किए जाने हैं।

संशोधन के लिए शासन को भेजी नियमावली:
इस प्रमोशन के साथ में पीएसी के दरोगाओं का प्रमोशन भी किया जाना है। संशोधन के लिए नियमावली शासन को भेजी है। आईजी ने बताया कि जल्द ही यह नियमावली शासन से आ जाएगी। इसके बाद पीएसी के दरोगाओं के भी प्रमोशन हो जाएंगे। बताया कि इस प्रक्रिया में एक माह लग सकता है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.