Pakistan Political Crisis Live: रिटायर्ड जज अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक पीएम, एक बजे से शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में रविवार को पांच मिनट के अंदर इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। इसके बाद तेजी से कई घटनाक्रम हुए। इमरान खान ने इसके तुरंत बाद संसद भंग किए जाने की मांग की। इस पर राष्ट्रपति ने तुरंत अपनी सहमति दे दी और संसद को भंग कर दिया। तब से विपक्ष का हंगामा जारी है। हालांकि, अब यह पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट आज इस मामले में सुनवाई के लिए तैयार है।

लाइव अपडेट



कार्यवाहक प्रधानमंत्री चुनने के लिए राष्ट्रपति ने इमरान व शहबाज को लिखा पत्र

पाकिस्तान में कार्यवाहक प्रधानमंत्री चुनने के लिए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को पत्र भेजा है।

इमरान खान ने किया कानून का उल्लंघन

पाकिस्तान के विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने कहा कि, इमरान खान ने कानून और संविधान का उल्लंघन किया है। अगर सब कुछ कानून और संविधान के अनुसार होता तो इमरान और उनकी पार्टी को नुकसान होता, इसका वे सामना नहीं कर सकते थे। इसलिए उन्होंने लोकतंत्र को चोट पहुंचाई और संविधान का उल्लंघन किया।

अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री

संसद भंग किए जाने के बाद अजमत सईद को पाकिस्तान का कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पीटीआई ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज अजमत सईद का नाम प्रस्तावित किया है।

सुप्रीम कोर्ट में एक बजे से सुनवाई

पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और संसद भंग मामले में एक बजे से सुनवाई शुरू होगी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सुनवाई के दौरान स्पीकर की ओर से अटॉर्नी जनरल पेश होंगे।

केयरटेकर पीएम चुने जाने तक इमरान रहेंगे प्रधानमंत्री

पाकिस्तान में संसद भंग हो चुकी है। अब चुनाव के बाद ही स्थाई प्रधानमंत्री का चयन हो सकेगा। हालांकि, केयरटेकर पीएम चुने जाने तक इमरान खान ही प्रधानमंत्री के पद पर रहेंगे। इसको लेकर राष्ट्रपति कार्यालय से आदेश जारी किया गया है।

फुल बेंच करे सुनवाई- विपक्ष

संसद भंग मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले संयुक्त विपक्ष की ओर से मांग की गई है कि, मामले की सुनवाई फुल बेंच करे। विपक्ष का कहना है कि, उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट संविधान के साथ खड़ी रहेगी।

लंदन में नवाज शरीफ पर फिर से हमला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों लंदन में हैं। यहां उनके ऊपर फिर से हमला हुआ है। पिछले 24 घंटे के अंदर यह उन पर दूसरा हमला है। जानकारी के मुताबिक, 15 से 20 नकाबपोशों ने नवाज शरीफ के कार्यालय पर हमला बोला। इससे एक दिन पहले भी नवाज शरीफ को एक शख्स ने फोन फेंक कर मारा था।

जनता से बात करेंगे इमरान खान

इमरान खान आज एक बार फिर से जनता से बात करेंगे। भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 3:30 मिनट पर वह जनता से फोन से बात करेंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे। सीनेटर फैसल जावेद ने बताया कि इमरान खान व जनता के बीच बातचीत का टेलीवीजन व रेडियो पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Pakistan Political Crisis Live: रिटायर्ड जज अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक पीएम, एक बजे से शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

पाकिस्तान इन दिनों बड़ी सियासी उथल-पुथल से गुजर रहा है। इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को रविवार को बिना मतदान खारिज कर दिया गया। इसके बाद संसद को भी भंग कर दिया गया। विपक्ष के हंगामे के बाद यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट आज इस मामले में सुनवाई करेगा। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कोर्ट ने पाकिस्तान के अटार्नी जनरल को नोटिस भेजकर तलब किया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.