PM Modi Mother Death :उत्‍तराखंड में शोक, सीएम धामी ने व्‍यक्‍त किया दुख, बाबा केदार से की प्रार्थना

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की मां हीराबा (हीराबेन मोदी) का आज तड़के निधन हो गया। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी सार्वजनिक की गई।

पोस्ट में लिखा गया, ‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।’

प्रधानमंत्री की मां के स्वास्थ्य लाभ के लिए भगवान बदरी-केदार से प्रार्थना:
इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माता हीराबेन के स्वास्थ्य लाभ के लिए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ धाम के शीतकालीन पूजा स्थल श्री ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ, श्री नृसिंह मंदिर जोशीमठ, योग बदरी पांडुकेश्वर व अन्य मंदिरों में पूजा-अर्चना कराई गई थी।

प्रधानमंत्री मोदी की माता का स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें अहमदाबाद में एक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने पंचगद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर समेत मंदिर समिति के अधीन मंदिरों में पूजाएं संपन्न करवाने का अनुरोध किया था।
गुरुवार सुबह मंदिर समिति उपाध्यक्ष किशोर पंवार सहित अधिशासी अभियंता अनिल ध्यानी व नृसिंह मंदिर के पुजारी हनुमान प्रसाद डिमरी अभिषेक में शामिल हुए तथा प्रधानमंत्री की माता हीराबेन के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की गई। योग बदरी पांडुकेश्वर में पुजारी परमेश्वर डिमरी, नवीन भंडारी पूजा ने पूजा संपन्न करवाई गई।
ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में कार्याधिकारी आरसी तिवारी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी राजकुमार नौटियाल, पुजारी शिवशंकर लिंग, पुजारी टी गंगाधर लिंग तथा मां कालीमाई मंदिर कालीमठ में वेदपाठी रमेश भट्ट, प्रबंधक प्रकाश पुरोहित मठापति अब्बल सिंह राणा सहित गुप्तकाशी में पुजारी शशिधर लिंग, वेदपाठी स्वयंबर सेमवाल ने पूजा संपन्न करवाई। इसके अलावा त्रियुगीनारायण मंदिर में भी विशेष पूजा अर्चना की गई।

श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर में भी विशेष पूजा:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माताजी हीराबेन मोदी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर श्रीनगर गढ़वाल के प्राचीन श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर में विशेष अभिषेक पूजन किया गया था।
मंदिर के महंत आशुतोष पुरी जी महाराज द्वारा स्वयं गुरुवार को प्रात: काल प्रथम अभिषेक पूजन करते हुए भगवान शिव से प्रधानमंत्री की माताजी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस अवसर पर पंडित जगदीश नैथानी ने विशेष अभिषेक पूजन में महंत आशुतोष पुरी जी का सहयोग किया था।
मोहन सिंह मेवाड़, विक्रम सिंह कुंवर, शैलेश रावत, उमा पुरी, विजया पुरी, गणेशी देवी, रीना रावत के साथ ही अन्य कई भक्त भी प्रात: चार बजे हुई इस विशेष पूजा में शामिल हुए।

 


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.