विभिन्न मांगों को लेकर डाक कर्मियों ने हड़ताल कर विरोध जताया।



सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए मांगों पर कार्रवाई की गुहार लगाई। उनका कहना है कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होता है, उनका ये आंदोलन जारी रहेगा। वहीं, दूसरी और उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ पेयजल निगम ने पदोन्नति लटकाने का विरोध किया है।

नेशनल फेडरेशन ऑफ पोस्टल इंप्लाइज के आह्वान पर ऑल इंडिया पोस्टल इंप्लाइज यूनियन, देहरादून के बैनर तले कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। देहरादून जिले के विभिन्न डाकघरों से आए सैकडों डाक कर्मचारियों ने घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर के प्रांगण में प्रदर्शन किया। इस कारण देहरादून प्रखंड के लगभग सभी डाकघरों में कार्य प्रभावित रहा। इस दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने मांगों और समस्याओं से रूबरू कराया। हड़ताल के प्रमुख मुद्दों में नई पेंशन योजना को खत्म कर पुरानी पेंशन योजना बहाल करना, रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती, डाकघरों में पांच दिवसीय कार्य सप्ताह लागू करने, एनपीएस को बंद करने और आठवां वेतन आयोग गठित करना आदि शामिल था।

पदाधिकारियों ने कहा कि विभाग को भेजे गए मांग पत्र में उल्लेखित समस्याओं का जब तक समाधान नहीं हो जाता तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा। हड़ताल में परिमंडलीय सचिव अरुण कुमार मुलासी, कार्यकारी अध्यक्ष आरपी उनियाल, प्रखंडीय अध्यक्ष बीपी यादव, प्रखंडीय सचिव शिवम श्रीवास्तव, पोस्टमैन नेशनल यूनियन के प्रखंडीय सचिव विकास थापा, ग्रामीण डाक सेवक संघ के प्रखंडीय अध्यक्ष आरके मधवाल आदि शामिल रहे।

पदोन्नतियों को लटकाने का संघ ने किया विरोध:
उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ पेयजल निगम की ओर से परेड ग्राउंड में गेट मीटिंग आयोजित की गई। जिला अध्यक्ष मातबर सिंह बिष्ट ने कहा कि पेयजल निगम प्रशासन की ओर से पदोन्नतियों को लटकाया जा रहा है। वहीं विगत चार वर्षो से अभियंता संवर्ग की वरिष्ठता सूची को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने लंबित मांगों को जल्द पूर्ण करने के लिए निगम प्रशासन से मांग की। बैठक में जल जीवन मिशन कार्यक्रम सिंचाई विभाग को आवंटित करने का भी विरोध किया गया। बैठक में प्रांतीय महासचिव अजय बेलवाल, अर¨वद सजवाण भी मौजूद रहे।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.