एक अप्रैल तक चलेगी राप्ती गंगा।



देहरादून से अलीगढ़, कानपुर, प्रयागराज और लखनऊ, गोरखपुर जाने वाले यात्रियों के लिए खबर राहत देने वाली बात है। रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस के संचालन को 30 जनवरी तक बढ़ा दिया है। वहीं, देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस के संचालन को एक अप्रैल तक के लिए मंजूरी दे दी है।

हालांकि, हरिद्वार और एक्कड़ रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण के चलते ट्रेनों का संचालन 29 दिसंबर से पांच जनवरी तक बंद रहेगा। उसके बाद ट्रेनों का संचालन यथावत शुरू कर दिया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि लिंक एक्सप्रेस मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को प्रयागराज जाएगी।

दो जनवरी से 30 जनवरी के बीच लिंक एक्सप्रेस प्रयागराज के लिए 13 फेरे लगाएगी। वहीं, प्रयागराज से देहरादून के लिए इसे सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रवाना किया जाएगा। फिलहाल लिंक एक्सप्रेस की जगह इसे फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस के नाम से संचालित किया जाएगा।

ट्रेनों के संचालन को बढ़ाया गया:
सीताराम शंकर ने बताया कि देहरादून से गोरखपुर जाने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस को मंगलवार और बृहस्पतिवार को संचालित किया जाएगा। वहीं, इसे गोरखपुर से देहरादून के लिए बुधवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा। वहीं, देहरादून से मुजफ्फरपुर जाने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस सिर्फ शनिवार को संचालित की जाएगी।

मुजफ्फरपुर से देहरादून के लिए इसका संचालन सोमवार को होगा। इस ट्रेन का संचालन 27 मार्च 2021 तक होगा। बता दें कि इससे पूर्व रेलवे बोर्ड ने लिंक एक्सप्रेस और राप्ती गंगा एक्सप्रेस को 31 दिसंबर तक संचालित करने की अनुमति दी थी, लेकिन यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए ट्रेनों के संचालन को बढ़ाया गया है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.