स्‍पीकर ऋतु खंडूड़ी ने कहा- विधानसभा सत्र देहरादून में हो या गैरसैण में, इसके लिए हैं तैयार

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि विधानसभा सत्र देहरादून में हो अथवा गैरसैण में, विधानसभा सचिवालय इसके लिए तैयार है। उन्होंने सोमवार को विधानसभा में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।
उन्होंने बताया कि सत्र 16 दिसंबर से पहले होना है। आज की बैठक में इस पर चर्चा हुई। बैठक में जो भी राय निकलकर आई, उसके बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा। जहां तक सत्र की बात है तो 15 नवंबर के बाद की इसकी तिथि तय होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सत्र के बारे में निर्णय सरकार को लेना है।
उत्‍तराखंड विधानसभा के आगामी सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि सर्वदलीय बैठक में आगामी सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी।

गामी विधानसभा सत्र को लेकर विस सचिवालय की तैयारी पूरी:
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण का कहना है कि आगामी विधानसभा सत्र देहरादून अथवा गैरसैंण कहीं भी हो उसके लिए विधानसभा सचिवालय की तैयारी पूरी हैं।
उन्होंने कहा कि गैरसैंण में भी यदि सत्र होता है तो उसके लिए भी भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में सत्र से संबंधित सभी व्यवस्थाएं एवं आवश्यक तैयारी पूर्ण हैं।

9 नवंबर के बाद ही सत्र आहूत किए जाने की उम्मीद:
उन्होंने राज्य स्थापना दिवस आगामी 9 नवंबर के बाद ही सत्र आहूत किए जाने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि सोमवार को होने वाली सर्वदलीय बैठक के दौरान सत्र को लेकर ही चर्चा वार्ता होनी है।

अपराहन तीन बजे विधानसभा भवन देहरादून में होगी बैठक:
सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, मो शहजाद सहित निर्दलीय विधायक उमेश शर्मा एवं संजय डोभाल को भी आमंत्रित किया गया है। बैठक सोमवार को अपराहन तीन बजे विधानसभा भवन देहरादून में होनी है।

 


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.