प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान से जुड़े करीब 15 हजार शिक्षकों के लिए राहत की खबर है।



प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान से जुड़े करीब 15 हजार शिक्षकों के लिए राहत की खबर है। इन शिक्षकों को पिछले दो महीने से रुका वेतन जल्द मिल जाएगा। वेतन के लिए मंगलवार को शासन की ओर से 303.94 करोड़ की धनराशि जारी कर दी गई है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान से जुड़े बेसिक, जूनियर हाईस्कूल एवं माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को पिछले दो महीने से वेतन नहीं मिला है। त्योहारी सीजन को देखते हुए शिक्षक दीपावली से पहले वेतन देने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि त्योहारी सीजन में बिना वेतन के उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जबकि शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना था कि केंद्र सरकार की ओर से इस बार केंद्रांश न मिलने से शिक्षकों के वेतन में देरी हुई है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि माध्यमिक शिक्षा के तहत केंद्र पोषित समग्र शिक्षा योजना के विभिन्न मदों में आवश्यक व्यय भुगतान के लिए 303 करोड़ 94 लाख से अधिक की धनराशि जारी कर दी गई है।

शिक्षक संगठन की ओर से शिक्षकों को वेतन देने की मांग की जा रही थी। जिसके बाद अब शासन की ओर से समग्र शिक्षा अभियान के शिक्षकों का वेतन जारी कर दिया गया है। इससे शिक्षकों को खासी राहत मिलेगी।
– डॉ. सोहन माजिला, प्रांतीय महामंत्री, राजकीय शिक्षक संघ


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.