कोविड-19 अनलॉक-5 में रोजाना हजारों पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।



कोविड-19 अनलॉक-5 में रोजाना हजारों पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। सैलानियों के आगमन से रौनक बढ़ गई है। साथ ही सड़कों पर जाम भी लगने लगा है। देहरादून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट में करीब सात हजार पर्यटकों ने मसूरी के लिए शनिवार और रविवार का रजिस्ट्रेशन कराया है।

शनिवार के बाद रविवार को मसूरी में पर्यटकों की भीड़ देखी गई। मुख्य चौराहों पर वाहनों का जाम लगने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यातायात को व्यवस्थित करने को लेकर सभी मुख्य चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है। मसूरी के पास कैंपटी फॉल में भी पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

अनलॉक-05 के बाद से पर्यटकों की संख्या में इजाफा:
जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अनलॉक-05 के बाद से पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जबकि, पहले यह संख्या काफी कम थी। बताया कि पर्यटक भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

साथ ही मसूरी में पुलिस प्रशासन की टीम भी लोगों से लगातार कोविड-19 का पालन करने की अपील कर रही है। वहीं, मसूरी के होटल स्वामी भी उनके यहां रुकने वाले पर्यटकों से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करा रहे हैं।

स्थानीय रोजगार भी चमकेगा :
डीएम ने बताया कि पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से मसूरी में स्थानीय लोगों का रोजगार भी चमकेगा। बताया कि मसूरी में ज्यादातर लोग पर्यटन व्यवसाय से ही जुड़े हुए हैं। ऐसे में बीते छह महीने से बंद पड़े होटल, रेस्टोरेंट आदि में धीरे-धीरे रौनक बढ़ती जा रही है।

हरकी पैड़ी पर भी लोगों की खासी भीड़:
वहीं रविवार को हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी पर भी लोगों की खासी भीड़ दिखाई दी। लोग गंगा स्नान करते नजर आए। अनलॉक-5 के बाद हरकी पैड़ी पर ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.