उत्तराखंड: चंपावत में शादी से लौट रहे लोगों की जीप खाई में गिरी, 14 की मौत!

उत्तराखंड के चंपावत (champawat) में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां शादी से लौट रहे लोगों की जीप खाई में जा गिरी. इसमें 14 लोगों की मौत हो गई, वहीं, घायल हुए 2 लोगों का गंभीर हालात में इलाज चल रहा है.
उत्तराखंड के चंपावत में सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है. हादसा सुबह 3-4 बजे का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, उस वक्त 16 लोग मैक्स (जीप) में सवार होकर शादी समारोह से लौट रहे थे. तब ही इनका वाहन खाई में गिर गया. फिलहाल SDRF की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

इस हादसे में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. रेस्क्यू टीम घायलों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेज चुकी है. अब मृतकों के शव निकालकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज रही है. हादसे वाली जगह चंपावत मुख्यालय से दूर होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हादसा जनपद चंपावत के सुखीढांग रीठा साहिब (सूखीढांग-डांडा मीनार) मोटर मार्ग पर हुआ. बताया जा रहा है कि बारात में शामिल सभी लोग टनकपुर की पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे.

उत्तराखंड में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.



सीएम ने भी जारी किया बयान:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज प्रातः सुखीढांग – डांडा- मीनार मार्ग के पास बारात से लौट रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दर्दनाक समाचार मिलने से मन व्यथित है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं.

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन की तस्वीरें:

 


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.