एक घंटा अतिरिक्त जलापूर्ति होगी।



दीपावली महापर्व पर ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना न करना पड़े इसके लिए संबंधित विभाग ने योजनाओं पर निगरानी बढ़ा दी है। सभी कर्मचारियों को गंभीरता से कार्य के निर्देश दिए हैं। खास बात यह है कि ताडी़खेत व इससे लगे द्वाराहाट ब्लाक के सभी गांवों को पर्याप्त जलापूर्ति के लिए पंपिग की समयावधि एक घंटा और बढ़ा दी गई है। यानी एक घंटा अतिरिक्त जलापूर्ति होगी।

दीपावली के मद्देनजर पेयजल विभाग ने ठोस कदम उठा लिए हैं। गांवों के लोगों को महापर्व पर पेयजल संकट का सामना ना करना पड़े इसके लिए ताड़ीखेत ब्लॉक के सभी गांवों को पेयजल आपूíत की जाने की जाने वाली नैनी जाना, शेर विद्यापीठ, बिल्लेख, कालिका, बबुरखोला, उरौली आदि पेयजल योजना पंपिग पेयजल योजनाओं से एक-एक घंटा पंपिग बढ़ा दी गई है ताकि ग्रामीणों को समुचित पेयजल की आपूíत हो सके। योजनाओं में पंपिग बढ़ा दिए जाने से इन सभी योजनाओं से करीब 50 हजार से ज्यादा उपभोक्ता लाभान्वित हो सकेंगे। विभागीय अधिकारियों के अनुसार पंपिग बढ़ाए जाने के साथ ही फील्ड में कार्यरत कर्मचारियों को भी पेयजल लाइनों की निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। कहीं भी लाइन क्षतिग्रस्त होने पर उसे तत्काल दुरुस्त कर दिया जाएगा ताकि महापर्व पर किसी को भी पानी के संकट से न जूझना पड़े।

विभाग से संचालित सभी योजनाओं में एक-एक घंटा पंपिग बढ़ा दी गई है ताकि ग्रामीणों को समुचित पानी उपलब्ध हो सके। सभी कर्मचारियों को गंभीरता से कार्य के निर्देश भी दिए गए हैं।
– मनोज पांडे,अवर अभियंता, जल संस्थान’


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.