Uncategorizedताज़ा ख़बरेंन्यूज़शिक्षा

बिहार: यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर हैकर्स का कब्जा, अपलोड किए गए देश विरोधी नारे और तस्वीरें

Hackers take over university website, anti-national slogans and pictures uploaded

साइबर स्पेस में मौजूद हैकरों ने बिहार के एक सरकारी कॉलेज की वेबसाइट को हैक कर लिया है. उन्होंने वेबसाइट पर देश विरोधी पोस्ट डालना शुरू कर दिया है जिसको लेकर कॉलेज प्रशासन चिंतित है. शहर के सबसे प्रतिष्ठित और पुराने कॉलेजों में से एक हाजीपुर के देवचंद कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर हैकरों ने कब्जा कर रखा है, जिसके बाद हैकर्स कॉलेज से जुड़ी जानकारी (Information) वाली विंडो पर देशविरोधी नारे और आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.

2 दिन से कॉलेज की वेबसाइट हैक, साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज ( College website hacked since 2 days, report filed in cyber police station)

वेबसाइट खोलने पर कॉलेज और छात्रों की जानकारी के बजाय देशविरोधी नारे और फोटो देखकर सभी चौंक गए हैं. हैकरों के धमकी वाले मैसेज सभी पढ़कर काफी परेशान हैं. कॉलेज प्रबंधन ने हैकरों की इस कारस्तानी के खिलाफ साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. प्रिंसिपल ने बताया कि 2 दिन पहले कॉलेज की वेबसाइट को हैक किया गया है. हैकर्स वेबसाइट पर देशविरोधी पोस्ट डाल रहे हैं.

कॉलेज वेबसाइट पर छात्रों से जुड़ी जानकारी हो सकता है गलत प्रयोग ( Information related to students on college website may be misused)

परेशान कॉलेज प्रशासन ने इस संबंध में हाजीपुर साइबर पुलिस को लिखित शिकायत दी है. वेबसाइट पर कॉलेज और करीब 3000 से ज्यादा छात्रों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध है. कॉलेज प्रबंधन छात्रों से जुड़ी जानकारी को लेकर भी चिंतित है. इसीलिए कॉलेज प्रशासन ने पुलिस से वेबसाइट को ठीक करने में साइबर एक्सपर्ट की मदद मांगी है.

वेबसाइट हैक होने को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल ने कही ये बात ( College principal said this regarding website hacking)

कॉलेज के प्रिंसिपल तारकेश्वर पंडित का कहना है कि इस विश्वविद्यालय की वेबसाइट एजेंसी द्वारा तैयार की गई थी, तो उसमे कल से हमने देखा कि ये वेबसाइट को हैक कर लिया है, उस पर हमने देखा कि कोई अनजान व्यक्ति गलत नारा और राष्ट्रीय झंडा को जला रहा है. इसकी सूचना हम साइबर क्राइम थाना में आज दे रहे हैं और उनसे हम आग्रह कर रहे हैं कि हमारी वेबसाइट को चालू कर दें और हैकर्स का पता लगाकर आवश्यक कार्रवाई करें.

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.