Uncategorizedउत्तराखंडताज़ा ख़बरेंन्यूज़भारत

महाराष्ट्र के ठाणे में फूटा कोरोना वायरस बम! 20 में से 5 मरीज़ों के सैंपल में मिला नया कोरोना वेरिएंट JN.1

Corona virus bomb explodes in Thane, Maharashtra! New corona variant JN.1 found in samples of 5 out of 20 patients

महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. 20 में से 5 नमूनों में नोवेल जेएन.1 कोरोना वायरस वैरिएंट पाए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 9 नवंबर से आज तक ठाणे शहर में 20 मरीजों से नमूने एकत्र किए गए, जिनमें से JN.1 वैरिएंट के 5 मामले सामने आए।

फिलहाल, टैन में कोरोना वायरस के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से सिर्फ दो का इलाज अस्पताल में चल रहा है, बाकी का इलाज घर पर ही चल रहा है.

अधिकारियों ने तैयारियों को परखा ( Officials examined the preparations)

कोरोना वायरस जेएन.1 के मरीजों में एक महिला भी है। हालाँकि, वह अस्पताल में भर्ती नहीं हैं। इस बीच, ठाणे नगर आयुक्त अभिजीत बांगर और नवी मुंबई नगर आयुक्त राजेश नारुकर ने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और तैयारियों की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को विशेष निर्देश भी दिये.

इन राज्यों में भी होती हैं घटनाएं ( Incidents happen in these states also)

मैं आपको बताना चाहूंगा कि महाराष्ट्र के अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और गोवा में भी कोरोना के मरीज हैं। डॉ। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल ने कहा कि देश भर में कई घटनाएं सामने आई हैं। देशों को परीक्षण का विस्तार करने और निगरानी प्रणालियों को मजबूत करने की आवश्यकता है।

कर्नाटक में नोटिस जारी ( Notice issued in Karnataka)

एक सलाह में, कर्नाटक सरकार ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों, किडनी, हृदय और अन्य बीमारियों वाले लोगों और गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं को बाहर जाते समय मास्क पहनना चाहिए। कर्नाटक सरकार ने कहा कि क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. हम परीक्षण बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। शनिवार से राज्य में प्रतिदिन 5,000 नमूने एकत्र किए जाएंगे।

 

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.