उत्तराखंडजन समस्यादेहरादून/मसूरी

अंधड़ से कंपनी बाग कई क्षेत्रों में पेड गिरे बिजली व पानी की आपूर्ति बाधित।

मसूरी : देर रात भारी वर्षा ओलावृष्टि के साथ तेज हवाओं के चलने से कंपनी बाग धुमनगंज रोड पर पेड़ का बड़ा हिस्सा गिरने से रोड़ बंद हो गया वहीं बिजली की तारें टूटने से कंपनी बाग के पूरे क्षेत्र सहित मरे पंप में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई व पूरी रात लोगों को अंधेरे में काटनी पड़ी। वहीं बिजली न होने से कंपनी बाग क्षेत्र सहित अन्य कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई भी बाधित रही।
गत रात्रि तेज हवाओं व अंधड़ के साथ बारिश होने से कंपनी बाग धुमन गंज में बरमाउंट के पास पेड़ गिरने से रोड बंद हो गया। जिसकी सूचना मिलने पर फायर अधिकारी धीरज तड़ियाल मय फोर्स मौके पर पहुंचे व प्रातः जाकर रोड पर गिरे पेड़ को काट कर रोड को यातायात के लिए खोल दिया। उन्होंने यह भी बताया कि बार्लोगंज क्षेत्र में भी एक पेड़ गिर गया था वहां भी फायर की टीम ने रात को जाकर पेड़ को काट कर रोड को खोला। वहीं कंपनी बाग मेें पेड़ गिरने से बिजली की लाइन खराब हो गई जिसके कारण कंपनी बाग सहित आस पास के पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी लगातार क्षेत्र में बिजली व्यवस्था सुचारू बनाने में जुट गये। कंपनी बाग क्षेत्र में 14 घंटे बाद विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी। जिस कारण पूरी रात लोगों को अंधेरे में काटने पर मजबूर होना प़ड़ा। बिजली गुल होने से मरे पंप से पानी की सप्लाई नहीं हो सकी जिस कारण कंपनी बाग क्षेत्र के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति बाधित हुई व बिजली आने के बाद पंप चले व पानी की आपूर्ति की गई। वहीं दूसरी ओर धनोल्टी क्षेत्र में भी अंधड़ व ओलावृष्टि से बडा नुकसान हुआ है। कई पेड़ गिर गये व ओलों से बर्फ जैसा नजारा हो गया। ओला पड़ने सेव खुमानी, पल्म आदि की नकदी फसल को बडा नुकसान हुआ है।

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *