अभिनेता हेमंत पांडे ने चम्पावत के प्राकृतिक सौंदर्य को सराहा, सीएम धामी के पक्ष में मांगा वोट

सिने अभिनेता हेमंत पांडेय का कहना है कि प्रकृति ने चम्पावत को सुंदरता की नेमत बख्शी है। आवश्यक उसे तराशकर पर्यटन की संभावनाएं तलाशने की है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए एक ऐसे जनप्रतिनिधि की जरूरत है जो जिले को पर्यटन की ऊंचाईयों तक पहुंचा सके।
इसके लिए चम्पावत जिले की जनता को ईश्वर ने सीधे मुख्यमंत्री चुनने का अच्छा मौका दिया है। उन्होंने इसका श्रेय विधायक कैलाश गहतोड़ी को दिया। कहा कि उन्होंने अपनी सीट छोड़कर राजनीति में त्याग का परिचय दिया है। अपने खास अंदाज में उन्होंने कुमाऊंनी भाषा में मतदाताओं को संदेश दिया-तुम उनन जन छोडिय़ा, उन तुमों न छोड़ला।
पांडेय यहां मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चम्पावत विधानसभा से चुनाव लडऩे की जानकारी के बाद उन्हें उतनी ही खुशी हुई जितनी यहां की जनता हो हुई होगी। बताया कि वे जयपुर में सूटिंग में व्यस्त थे और सूटिंग छोड़कर मुख्यमंंत्री की जीत में अपनी आहुति देने आए हैं।
कहा कि चम्पावत की जनता का यह सौभाग्य है कि वह सीधे मुख्यमंत्री को चुन रही है। मुख्यमंत्री के चुनाव जीतने के बाद न केवल चम्पावत विधान सभा बल्कि पूरे जिले का कायाकल्प होगा। उन्होंने कहा कि चम्पावत में सबसे बड़ी जरूरत लघु एवं कुटीर उद्योगों को विकसित करने की है। गांवों से हो रहे पलायन को रोकने के लिए अभी तक ठोस रणनीति नहीं बन पाई है। कहा कि मुख्यमंत्री की जीत के बाद यहां उद्योगों का विकास होगा और लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलेगा। पांडेय ने कहा कि चम्पावत को प्रकृति का खूबसूरत वरदान मिला है।
मुख्यमंत्री ने हिंगलादेवी में रोपवे, टनकपुर शारदा नदी में राफ्टिंग और अन्य साहसिक खेलों को बढ़ावा देने, ऐतिहासिक मंदिरों को कारीडोर से जोडऩे की सीएम की पहल का स्वागत किया। पर्यटन को बल मिलने के बाद यहां बड़े बड़े फिल्म कलाकार आएंगें और अच्छी-अच्छी फिल्मों की सूटिंग होगी। कहा कि वे भी यहां फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेंगे।
उन्होंने जनता से क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इस मौके पर सभासद रोहित बिष्ट, कपिल खर्कवाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कुमाऊं गढ़वाल और जौनसार में हो सीधी कनेक्टिविटी:
हेमंत पांडेय ने कहा कि राज्य के कुमाऊं व गढ़वाल मंडल की हवाई और सड़क मार्ग से दूरी कम करने की जरूरत है। यह दुर्भाग्य है कि एक ही राज्य में आने जाने के लिए लोगों को दो दिन का सफर तय करना पड़ता है। उन्होंने कुमाऊं गढ़वाल और जौनसार के लिए सीधे सड़क कनेक्टिविटी के साथ हवाई सेवा शुरू करने की जरूरत बताई। कहा कि वे मुख्यमंत्री के सामने इस मांग को प्रमुखता से उठाएंगे।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.