उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य भी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं।



राज्यपाल ने खुद ही देर रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने का आग्रह किया।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के मुताबिक उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। साथ ही वो किसी भी तरह की परेशानी भी महसूस नहीं कर रही हैं।
राज्यपाल ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को डाक्टरों की निगरानी में आइसोलेट कर लिया है। राज्यपाल ने इस ट्वीट के जरिये पिछले कुछ दिनों में अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का आग्रह भी किया है।

राजभवन से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण होता है। बीते दिनों राजभवन में कुछ लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने अपनी जांच कराई थी।

सात दिन में 64278 सैंपलों की जांच, 2788 संक्रमित मिले:
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से लगातार सैंपलिंग बढ़ाने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन एक माह के भीतर सप्ताह में सबसे कम सैंपलों की जांच की गई। सैंपल जांच बढ़ती है तो संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ेगा। बीते सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह आठ हजार कम सैंपलों की जांच की गई।

प्रदेश में कोरोना काल को 252 दिन यानी 36 सप्ताह का समय बीत गया है। प्रदेश में पहला संक्रमित मरीज मिलने से लेकर अब तक 12.36 लाख सैंपलों की जांच की गई है। पिछले सप्ताह प्रदेश में 72173 सैंपलों की जांच हुई थी और 2966 लोग संक्रमित मिले थे, जबकि 2332 मरीज ठीक हुए थे।

लेकिन 15 से 21 नवंबर तक 36 वें सप्ताह में कुल 64278 सैंपलों की जांच हुई। जिनमें से 2788 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, 2955 मरीज ठीक हुए हैं। एक माह पहले 24 अक्तूबर को एक सप्ताह में 85110 सैंपलों की जांच की गई थी। इसके बाद जांच में धीरे-धीरे कमी आई है। वर्तमान में 17 हजार से अधिक सैंपलों की जांच प्रतीक्षा में है।

कोरोना आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है। संक्रमण को रोकने के लिए सैंपल जांच बढ़ाने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.