महिला सुरक्षा पर मुख्यमंत्री की बैठक आज, सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी होंगे शामिल

राज्य में कानून व्यवस्था एवं महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में समीक्षा करेंगे।
बैठक में गृह, पुलिस, समाज कल्याण, उद्योग, पर्यटन, श्रम, परिवहन, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास, शहरी विकास विभाग के अधिकारियों के साथ ही सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे।

महिला अपराधों से संबंधित शिकायतों का विवरण प्रस्तुत किया जाएगा:
बैठक में महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध अपराध, सजा की दर, सभी पोर्टल व हेल्पलाइन पर महिला अपराधों से संबंधित शिकायतों का विवरण प्रस्तुत किया जाएगा।
एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग के संबंध में जिलावार विवरण, जन जागरूकता अभियान की जानकारी के साथ ही महिला एवं बाल सुरक्षा से संबंधित विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी मुख्यमंत्री लेंगे।

महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ उक्रांद का प्रदर्शन:
उत्तराखंड क्रांति दल महिला मोर्चा ने महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ द्रोण चौक पर राज्य सरकार का पुतला फूंका। हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में आरोपितों के खिलाफ कमजोर पैरवी और जांच एजेंसियों व पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला।

सुप्रीम कोर्ट से छावला गैंगरेप व हत्या के आरोपित बरी:
युवा मोर्चा प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से छावला गैंगरेप व हत्या के आरोपित बरी हो गए, जबकि उत्तराखंड में वनंतरा प्रकरण में एसआइटी से सभी राज्यवासियों और मृतका के स्वजन का भरोसा खत्म हो चुका है। साक्ष्यों को एक-एक कर नष्ट किया जा रहा है।

छावला गैंगरेप व हत्या से कमजोर बनाया जा रहा वनंतरा प्रकरण:
इस मामले को छावला गैंगरेप व हत्या से भी काफी कमजोर बनाया जा रहा है। इस दौरान महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल, दल के संरक्षक त्रिवेंद्र पंवार, केंद्रीय संगठन सचिव मीनाक्षी घिल्डियाल, मधु सेमवाल, शकुंतला रावत, रेखा मियां, मीना थपलियाल, मीना नेगी, मंजू रावत, सविता श्रीवास्तव, अनिल डोभाल, देवेंद्र रावत आदि मौजूद रहे।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.