नैनीताल के बजट संवाद कार्यक्रम में सीएम धामी होंगे शामिल, राज्य के विकास पर होगा मंथन

राज्य का बजट तैयार करने के लिए स्टेक होल्डर के साथ प्री-बजट कंसल्टेशन शनिवार को नैनीताल में शुरू हो रहा है। इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी नैनीताल पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम जारी हो गया है। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम नैनीताल क्लब में करेंगे।

मुख्यमंत्री नैनीताल क्लब में बजट पर संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम शाम चार बजे से छह बजे तक होना है। इसमें आधा दर्जन विभागाध्यक्ष या अपर सचिव भाग ले रहे हैं। वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल भी इसमें शामिल होंगे। कार्यक्रम की महत्ता को देखते हुए मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय हुआ है।
मुख्यमंत्री शनिवार शाम साढ़े तीन बजे कैलाखान हेलीपैड पर उतरेंगे। बजट पर संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम नैनीताल में ही करेंगे और 15 मई को पूर्वाह्न 11 बजे पंतनगर के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं।

नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार मंडल मुख्यालय दौरे पर आएंगे। मुख्यमंत्री के चम्पावत विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी होने की वजह से नैनीताल में हेरिटेज बाजार के लोकार्पण का कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया गया है। माना जा रहा है कि उपचुनाव के बाद यह कार्यक्रम होगा। डीएम धीराज गब्र्याल ने बताया कि बजट संवाद कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो चुकी है।
इस कार्यक्रम में स्टेक होल्डर प्रतिनिधि समूहों के साथ चर्चा के लिए वित्त, शहरी विकास, पंचायती राज, उद्योग, पर्यटन, पशुपालन, कृषि व उद्यान के विभागाध्यक्ष व अपर सचिव भी शामिल होंगे। इधर भाजपा मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट के अनुसार मुख्यमंत्री का नैनीताल में भव्य स्वागत किया जाएगा। नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार मंडल मुख्यालय आ रहे हैं, इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.