प्रदेश सरकार अब कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है।



प्रदेश सरकार अब कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है। फिल्म बनाने के लिए दो विषय दिए गए हैं। इसमें एक विषय कोविड-19 को लेकर जागरूकता और दूसरा विषय कोविड-19 का वाॅरियर से विनर रखा गया है। 60 सेकेंड की इस फिल्म के लिए प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 75 हजार रुपये और तीसरा पुरस्कार 50 हजार रुपये रखा गया है।

प्रदेश सरकार कोरोना से बचाव अभियान को अब एक जनांदोलन का रूप देने की तैयारी है। खास तौर पर युवा पीढ़ी से सरकार को खासी उम्मीदें हैं। कोरोना से लाखों व्यक्ति संक्रमित हुए हैं और ठीक भी हुए हैं। इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं बल्कि इससे बचाव को नियमों का पालन करना जरूरी है। इसी बात को आमजनमानस तक पहुंचाने के लिए सरकार लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन करा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोशल मीडिया में इसके लिए अपील जारी की है। ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से जारी अपनी अपील में मुख्यमंत्री ने कहा कि इन फिल्मों के माध्यम से कोरोना से कोरोना योद्धाओं के त्याग और समर्पण की जानकारी आमजन के बीच आएगी। इससे बचाव के तरीकों का प्रचार- प्रसार होगा अौर जनता जागरूक होगी। वहीं, कोरोना संक्रमण के बाद संघर्ष और जीत की कहानियों को भी जनता के बीच लाया जा सकेगा। यह दोनों ही विषय आमजन को जागरूक करने में खासे अहम होंगे।

कोई भी नागरिक 30 से 60 सेकेंड की फिल्म को यू-ट्यूब और गूगल ड्राइव पर अपलोड कर उसका लिंक smteamdipr@gmail.com मेल आइडी पर भेज सकता है। प्रतियोगिता के नतीजों में जनसहभागिता को शामिल किया जाएगा। इसकी प्रविष्टियों को सोशल मीडिया में भी अपलोड किया जाएगा। इसमें आने वाले लाइक, कमेंट व शेयर को भी नतीजों में शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सभी इसे इसमें जनसभागिता करने की अपील की है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.