मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पहाड़ी और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में होने वाली बारिश व बर्फवारी से ठंड बढ़ेगी। 



राजधानी देहरादून में मंगलवार की सुबह बादलों के बीच हल्की धूप के दर्शन हुए। नई टिहरी, यमुनोत्री, बड़कोट, चमोली, रुद्रप्रयाग सहित अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे।

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आज से अगले चार दिन मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है। इससे प्रदेश में ठंड बढ़ने की संभावना है। पहाड़ी क्षेत्रों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा भी बढ़ सकता है।
पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ गिरने का भी अनुमान:
मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, आज और कल उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है।

निचले इलाकों और मैदानी क्षेत्रों में भी कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है। शुक्रवार 11 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल, टिहरी, देहरादून और हरिद्वार जिलों में बारिश हो सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ गिरने का भी अनुमान है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बारिश और बर्फबारी से अधिकतम व न्यूनतम तापमान पर असर पड़ेगा। इस दौरान दिन और रात के तापमान में कमी आएगी। उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में पाला और मैदानी इलाकों में कोहरा भी देखा जा सकता है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.