उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीमों के लिए ट्रायल प्रक्रिया 16 अक्तूबर से शुरू होगी।



क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीमों के लिए ट्रायल प्रक्रिया 16 अक्तूबर से शुरू होगी। एसोसिएशन की सीनियर अंडर 23 और अंडर-19 टीमों के लिए तीन चरणों में ट्रायल आयोजित होंगे। सीएयू सचिव ने बुधवार को ट्रायल कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

सीएयू सचिव महिम वर्मा के अनुसार देहरादून स्थित जीएसआर क्रिकेट ग्राउंड, शिमला बाईपास, गणेशपुर में ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। सीनियर क्रिकेट टीम के ट्रायल में शामिल होने वाले क्रिकेटरों को 15 अक्तूबर तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
16 अक्तूबर को पहले  और 17 अक्तूबर को दूसरे चरण का ट्रायल होगा। इसमें शॉर्टलिस्ट होने वाले होने वाले क्रिकेटरों को 18 और 19 अक्तूबर को होने वाले फाइनल ट्रायल में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। अंडर- 23 टीम के लिए 21 अक्तूबर तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा।

22  को पहले और 23 को दूसरे चरण का ट्रायल होगा, जिसमें शॉर्टलिस्ट क्रिकेटर  24 व 25 अक्तूबर के फाइनल ट्रायल में शामिल हो सकेंगे। वही अंडर-19 ट्रायल के लिए 27 अक्तूबर तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा।

30 व 31 अक्तूबर को फाइनल ट्रायल होंगे:
28 अक्तूबर को पहले और 29 अक्तूबर को दूसरे चरण का ट्रायल होगा। जबकि 30 व 31 अक्तूबर को फाइनल ट्रायल होंगे। अंडर- 23 और अंडर-19 के प्रतिभागी सीनियर वर्ग में भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अंडर-19 क्रिकेटरों को 15 और अंडर 23 क्रिकेटरों को 21 अक्तूबर तक ऑफलाइन पंजीकरण कराना होगा।

महिलाओं की वीडियो एनालिस्ट कार्यशाला शुरू:
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से आईएसबीटी रोड स्थित होटल में वीडियो एनालिस्ट कार्यशाला आयोजित की जा रही है। इसमें 15 महिलाओं को वीडियो एनालिस्ट के तौर पर तैयार किया जा रहा है।

सचिव महिम वर्मा ने बताया कि एक्सपर्ट शशि कुमार और माला आर महिलाओं को ट्रेनिंग देंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए वीडियो एनालिस्ट की कार्यशाला आयोजित करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य है। देश में महिला एनालिस्ट की कमी को देखते हुए सीएयू ने ये पहल की है।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.