ताज़ा ख़बरेंदेहरादूनन्यूज़भारतस्वास्थ्य

Dehradun News Today : देहरादून में आज मरीजो का आंकड़ा 900 से पार ,

Today the number of patients in Dehradun crosses 900

डेंगू के खिलाफ शहर में सोमवार को व्यापक अभियान चलाया गया। डेंगू का लार्वा पाए जाने पर चार स्कूलों समेत 22 लोगों के चालान काटे गए। टीमों को प्लास्टिक की बोतल से बनाए गए गमलों, फ्रिज की ट्रे और पूजा सामग्री की दुकान में कलश में जमा पानी में डेंगू का लार्वा मिला। वहीं, देहरादून में डेंगू के केस 900 के पार हो गए है।

नत्थनपुर वार्ड में जिला सूचना अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, डेंगू मॉनिटरिंग नोडल चिकित्साधिकारी की टीम ने संयुक्त निरीक्षण किया। इस दौरान फास्ट फूड सेंटर में फ्रिज के पीछे ट्रे में जमा पानी में डेंगू का लार्वा मिला। एक स्कूल के गार्डन में रखे डिब्बों और दून ब्राइट स्कूल में काटकर लगाई गई प्लास्टिक की बोतलों में पानी जमा मिला, जिसमें डेंगू का लार्वा था। इन सभी पर जुर्माना लगाया गया।

इसके अलावा दून परामिड स्कूल नत्थनपुर और दून एक्सप्राटिंल स्कूल पर भी जुर्माना लगाया। होटल हिम पैलेस में डा.आरएच त्यागी पर भी पांच हजार का जुर्माना लगाया गया। नेहरू कॉलोनी, बल्लूपुर, चुक्खूवाला, कारगी और मोथरोवाला में भी घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में डेंगू का लार्वा पाए जाने पर चालान काटे गए। नगर आयुक्त मनुज गोयल ने लोगों से अपील की है कि सभी डेंगू को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें। ताकि डेंगू की रोकथाम हो सके।

देहरादून जिले में डेंगू के मरीज 900 पार(Dengue patients cross 900 in Dehradun district)

देहरादून में डेंगू के 14 नए मामले मिले हैं। इन सभी को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दून में अब तक कुल 902 मरीज मिले हैं। जिले के अस्पतालों में 47 मरीज सक्रिय है। घरों में 35 मरीज इलाज करा रहे हैं। 807 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में 13 मरीजों की मौत डेंगू से अब तक हुई हैं।

Spread the love

admin

सच की आवाज हिंदी भाषा मे प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक प्रसारण तथा डिजिटल के माध्यम से विश्वसनीय समाचारों, सूचनाओं, सांस्कृतिक एवं नैतिक शिक्षा का प्रसार कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में प्रयासरत है.